सिर्फ 13 दिन में आईआईटी-खड़गपुर के 1,000 से अधिक विद्यार्थियों को मिली नौकरी

कोलकाता| पुनः संशोधित शुक्रवार, 16 दिसंबर 2016 (22:34 IST)
कोलकाता। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, खड़गपुर (आईआईटी- खड़गपुर) के 1,000 से अधिक विद्यार्थियों को इस साल प्लेसमेंट सत्र के पहले चरण में आकषर्क नौकरियां मिली हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अभी तक 44 सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रमों सहित 175 कंपनियां आईआईटी-खड़गपुर के परिसर में आई हैं और उन्होंने 1,050 विद्यार्थियों को नौकरी दी है।
संस्थान के एक अधिकारी ने कहा कि यह इस बात का प्रमाण है कि देश में आईआईटी-खड़गपुर के विद्यार्थियों को सबसे अधिक रोजगार योग्य माना जाता है। उन्होंने कहा कि इस बार परिसर में आने वाले सार्वजनिक उपक्रमों की संख्या में इजाफा हुआ है। पहले ही सात सार्वजनिक उपक्रम 44 विद्यार्थियों को नौकरी दे चुके हैं। कोल इंडिया ने सबसे अधिक 26 विद्यार्थियों को नौकरी दी है। आईआईटी को माइक्रोसॉफ्ट, ओरैकल, स्प्रिंकलर तथा डेल्टा इलेक्ट्रानिक्स जैसी कंपनियों से 24 अंतरराष्ट्रीय पेशकश मिली हैं। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :