12वीं पास युवाओं के लिए निकली वैकेंसी, 1722 पद, इस तरह कर सकते हैं आवेदन

Last Updated: गुरुवार, 19 जुलाई 2018 (18:08 IST)
12वीं पास युवाओं के लिए अच्छी खबर है। सिविल पुलिस कांस्टेबल के 1722 पदों के लिए ये आवदेन आमंत्रित किए गए हैं। ये भर्तियां ओडिशा पुलिस विभाग ने विभिन्न जिलों के लिए निकाली हैं। जानते हैं पूरे पदों के बारे में जानकारी और आवश्यक निर्देश
कितने हैं पद : ओडिसा पुलिस ने Civil Constable के 1722 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। 35 जिलों के लिए ये वेकेंसियां निकाली गई हैं।

क्या है शैक्षणिक योग्यता : इन पदों पर करने के लिए 12वीं परीक्षा या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। आवेदन को ओडिया को बोलने, पढ़ने और लिखने में सक्षम होना चाहिए और ओडिया को हाईस्कूल सर्टिफिकेट के विषयों में से एक के रूप में पारित किया होना चाहिए।
आयु सीमा : पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की आयु 1 जनवरी 2108 को 18 वर्ष से कम तथा 23 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

शारीरिक दक्षता : शारीरिक दक्षता की बात करें तो पुरुष और महिला के लिए अगल-अलग निर्धारित है जिसकी विस्तारपूर्वक जानकारी आपको नौकरी विज्ञापन में मिल जाएगी।

इस तरह कर सकते हैं आवेदन : अभ्यर्थी SC और ST श्रेणियों से संबंधित नहीं रखते उन्हें 150 रुपए (एक सौ पचास रुपए) परीक्षा शुल्क के तौर पर देने होंगे। आवेदन शुल्क बैंक ड्राफ्ट / पोस्टल ऑर्डर द्वारा लिया जाएगा।
आवेदन की अंतिम तिथि : आवेदन शुरू होने की तिथि 2 जुलाई 2018 है। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 26 जुलाई 2018 है।
विस्तृत जानकारी के लिए आप ओडिशा पुलिस विभाग की आधिकारिक वेबसाइट //www.opssb.nic.in/देख सकते हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :