सरकारी नौकरी की निकली बंपर भर्तियां

पुनः संशोधित बुधवार, 13 दिसंबर 2017 (09:18 IST)
इंदौर। सरकारी नौकरी चाहने वालों और पीएससी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए खुशखबर है।

मप्र लोक सेवा आयोग (पीएससी) ने नए वर्ष में होने जा रही नियुक्तियों का ऐलान कर दिया है। आयोग ने मंगलवार को तीन भर्ती जारी किए।

राज्य सेवा परीक्षा और राज्य वन सेवा परीक्षा के साथ असिस्टेंट प्रोफसरों के पदों पर भी नए साल में नियुक्ति होने जा रही है। तीन भर्ती विज्ञापनों के जरिए 3200 से ज्यादा पदों पर नियुक्ति का मौका मिल रहा है। राज्य सेवा परीक्षा में डिप्टी कलेक्टर डीएसपी जेल अधीक्षक जैसे कुल 202 पद जारी किए गए हैं। वन सेवा परीक्षा के जरिए 106 पदों पर नियुक्ति होगी। इनमें 100 पद वन क्षेत्रपाल के जबकि 6 पद सहायक वन संरक्षक के हैं।

सहायक प्राध्यापक के 2968 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। सहायक प्राध्यापक चयन परीक्षा की तारीख की घोषणा नहीं की गई है।
असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती में नेट परीक्षा के साथ सेट परीक्षा को भी योग्यता पैमाने में शामिल किया गया है। सरकारी कॉलेजों में काम कर रहे अतिथि शिक्षाकों को भी नियुक्ति में लाभ मिलेगा। इनके आवेदन की तिथि 25 दिसंबर से 24 जनवरी 2018 तक ऑनलाइन जमा हो सकेंगे। पीएससी के अनुसार परीक्षा की तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :