CBSE RESULTS 2019 : स्मृति ईरानी के बेटे को मिले 91 प्रतिशत अंक, ट्‍विटर पर जाहिर की खुशी

Last Updated: गुरुवार, 2 मई 2019 (21:36 IST)
नई दिल्ली। सीबीएसई (CBSE Result 2019) 12वीं बोर्ड के रिजल्ट में कुल 83.4 प्रतिशत बच्चों ने सफलता प्राप्त की है। इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है। CBSE के अनुसार लड़कों की तुलना में 9 प्रतिशत अधिक लड़कियां पास हुई हैं।
CBSE 12वीं बोर्ड में 88.70 प्रतिशत लड़कियां पास होने में सफल रहीं, जबकि लड़कों का आंकड़ा 79.4 प्रतिशत रहा है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बेटे जोहर ने भी सीबीएसई की परीक्षा में अच्छे अंक हासिल किए हैं। इसका ऐलान खुद स्मृति ईरानी ने ट्‍विटर पर किया है। इसके बाद यूजर्स उन्हें ट्‍विटर पर बधाइयां भी दे रहे हैं।

स्मृति ईरानी ने ट्‍विटर पर लिखा है- 'जी हां, मैं इस बात का ऐलान कर रही हूं। मुझे अपने बेटे जोहर पर गर्व है। न ही सिर्फ उसने वर्ल्ड केम्पो चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता बल्कि 12वीं कक्षा में अच्छे मार्क्स भी लाया। बेस्ट 4 में उसके 91 प्रतिशत आए हैं और इकोनॉमिक्स में उसे 94 प्रतिशत अंक मिले हैं। माफ करना, आज मैं एक ऐसी मां हूं जिसे अपने बेटे पर बेहद गर्व हो रहा है।
केजरीवाल के बेटे को मिले 96.4 प्रतिशत अंक : दिल्ली के मुख्यमंत्री के बेटे पुलकित केजरीवाल ने सीबीएसई की 12वीं कक्षा की परीक्षा में 96.4 प्रतिशत अंक हासिल किए। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि पुलकित ने नोएडा के एक निजी स्कूल में पढ़ाई की। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत दिल्ली के कई मंत्रियों ने ट्विटर पर केजरीवाल को बधाई दी।
मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने ट्वीट किया कि ईश्वर की कृपा और शुभचिंतकों के आशीर्वाद से हमारे बेटे ने सीबीएसई की 12वीं कक्षा की परीक्षा में 96.4 प्रतिशत अंक पाए हैैं। बहुत-बहुत आभार।

2014 में मुख्यमंत्री की बेटी हर्षिता ने भी सीबीएसई की 12वीं कक्षा की परीक्षा में 96 प्रतिशत अंक हासिल किए थे। बाद में उन्होंने आईआईटी संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) भी पास किया।


और भी पढ़ें :