भारत में भी शुरू हो सकती है उबर की हवाई टैक्सी सेवा

Last Updated: शुक्रवार, 31 अगस्त 2018 (00:42 IST)
नई दिल्ली। आधारित टैक्सी सेवाएं देने वाली कंपनी अपनी अत्याधुनिक हवाई टैक्सी सेवा 'उबर एलीवेट' देश में शुरू करने पर विचार कर रही है।

कंपनी ने जारी बयान में कहा कि अमेरिका के बाहर इस सेवा को शुरू करने के लिए समेत जापान, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील और फ्रांस का चयन किया गया है। अमेरिका में इस सेवा के लिए 2 शहरों डलास और लॉस एंजिल्स को चुना गया है। चुने गए पांचों देशों में से किसी एक शहर का चयन किया जाएगा।

कंपनी को उम्मीद है कि हवाई टैक्सी की परीक्षण उड़ान 2020 में परिचालित हो जाएगी। उसे इन तीनों शहरों में 2023 तक व्यावसायिक परिचालन शुरू करने की उम्मीद है।

उबर एविएशन प्रोग्राम्स के प्रमुख ने कहा कि अपने पहले अंतरराष्ट्रीय बाजार, जहां आप महज एक बटन दबाकर उड़ान बुला सकेंगे, के मद्देनजर हमने 5 ऐसे देशों को चुना है, जहां उबर एयर परिवहन का स्वरूप बदल सकेगी और हमारी प्रौद्योगिकी नई ऊंचाइयां पा सकेगी।
उबर ने कहा कि मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु जैसे भारतीय शहर विश्व के सबसे घने शहरों में से हैं और इन शहरों में कुछ किलोमीटर जाने में भी घंटों लग जाते हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :