Widgets Magazine

सुरक्षा एवं ग्राउंड स्टाफ का प्रशिक्षण शुरू करेगी स्पाइसजेट

पुनः संशोधित शुक्रवार, 14 अप्रैल 2017 (23:29 IST)

नई दिल्ली। एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियरों (एएमई) के लिए अप्रैंटिसशिप कार्यक्रम शुरू करने के बाद अब किफायती विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट सुरक्षा कर्मचारियों और ग्राउंड स्टाफ के लिए भी शुरू करने की योजना बना रही है।
 
कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने बताया कि एक महीने के भीतर ये कार्यक्रम शुरू होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में विमानन क्षेत्र के लिए विभिन्न संस्थानों से पढ़ाई करके आने वाले छात्रों के पास ज्ञान तो होता है, लेकिन कौशल नहीं होता। इसलिए वे रोजगार के योग्य नहीं होते। इन पाठ्यक्रमों का उद्देश्य उन्हें रोजगार के लायक बनाना है।
 
सिंह ने कहा कि कंपनी ने अप्रैंटिसशिप के लिए सीटों की संख्या 30 से बढ़ाकर 50 कर दी है। इसमें वैसे छात्रों को प्रशिक्षित किया जाता है जो एएमई संस्थानों से पढ़ाई पूरी कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि कौशल एवं उद्यमिता विकास मंत्री चाहते हैं कि एयरलाइंस अधिक से अधिक युवाओं को प्रशिक्षित करे।
 
स्पाइसजेट प्रमुख ने बताया कि एक महीने के भीतर सुरक्षाकर्मियों और ग्राउंड स्टाफ के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू होने की उम्मीद है। ग्राउंड स्टाफ में माल ढुलाई से जुड़े कर्मचारी, टिकटिंग कर्मचारी, ग्राहक सेवा कर्मचारी आदि शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अभी नागर विमानन क्षेत्र में इन कर्मचारियों की काफी कमी है। (वार्ता)
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine