जियो धमाका, 50 पैसे में करें अंतरराष्ट्रीय कॉल

पुनः संशोधित गुरुवार, 10 मई 2018 (19:58 IST)
नई दिल्ली। रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (जियो) ने अपने ग्राहकों को लिए धमाकेदार ऑफर दिया है। इसके तहत जियो ग्राहक अमेरिका और कनाडा में 50 पैसे में एक मिनट बात कर सकेंगे। यह योजना जियो के सभी ग्राहकों के लिए होगी।
जियो ने गुरुवार को अपने नए पोस्टपेड प्लान पेश किए। सभी नए जियो पोस्टपेड प्लान 15 मई 2018 से शुरू होंगे। जिस तरह जियो ने अपने प्रीपेड प्लान्स के जरिए इंडस्ट्री की शक्ल बदल दी थी उसी तरह जियोपोस्टपेड प्लान्स भी इंडस्ट्री के स्थापित मानकों को बदल कर रख देंगे।
जियो ने पोस्टपेड ग्राहकों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए ही ये नए प्लान पेश किए हैं। 'शून्य-टच' पोस्टपेड के माध्यम से जियो ने पोस्टपेड सेवाओं नए सिरे से परिभाषित किया है। जियो ने एक बार फिर भारत और विदेशों में पोस्टपेड सेगमेंट में सबसे कम टैरिफ की पेशकश करके उद्योग की स्थिति को चुनौती दी है। पोस्टपेड ग्राहक प्रीपेड ग्राहकों की तुलना में समान सेवाओं के लिए ज्यादा पैसा चुकाया करते थे।
जियो ने अपने ग्राहकों के लिए अत्यधिक आकर्षक कीमतों पर अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग और अंतरराष्ट्रीय रोमिंग की भी घोषणा की है ताकि वे वे बिल की चिंता किए बगैर कनेक्टेड रह सकें। नया 'जीरो टच' पोस्टपेड प्लान- 199 रु प्रतिमाह में अनलिमिटेड बेनिफिट उपलब्ध रहेंगे, जबकि ग्राहक अपना मौजूदा नंबर बदले बिना अगले लेवल की पोस्टपेड सर्विस का फायदा उठा सकेंगे।
जियो की विज्ञप्ति के मुताबिक बांग्लादेश, चीन, फ्रांस, इटली, सिंगापुर, ब्रिटेन आदि देशों में 2 रुपए में एक मिनट बाद की जा सकेगी। पाकिस्तान, आस्ट्रेलिया आदि देशों में बात करने के लिए 4 रुपए चुकाने होंगे। वहीं कुछ देशों में बात करने के लिए 5 और 6 रुपए प्रति मिनट की कॉल दर रहेगी।
इंटरनेशनल रोमिंग में वाइस, डेटा और एसएमएस सिर्फ 2 रुपए से शुरू होगा। यह सुविधा सभी जियो ग्राहकों के लिए उपलब्ध रहेगी।
इसके लिए ग्राहक को मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी(एमएनपी) का चयन करना होगा। सिम एक्टिवेशन की सुविधा और होम डिलीवरी। ई-केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करने में केवल पांच मिनट का समय लगेगा।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :