यस बैंक से आर. चन्द्रशेखर का इस्तीफा, बोर्ड में बदलाव चाहते हैं प्रवर्तक

Last Updated: मंगलवार, 20 नवंबर 2018 (00:37 IST)
नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के के से स्वतंत्र निदेशक ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया। बैंक ने नियामक को दी जानकारी में यह बात कही। इसके अलावा बैंक के प्रवर्तकों की सहमति मिलने के बाद बैंक अपने निदेशक मंडल का नए सिरे से पुनर्गठन करना चाहता है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

बैंक ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि हम सूचित करना चाहते हैं कि बैंक के गैर कार्यकारी स्वतंत्र निदेशक आर. चन्द्रशेखर ने निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है। बैंक ने चन्द्रशेखर के इस्तीफे के पीछे निजी कारण का हवाला दिया है।

सूत्रों ने बताया कि यस बैंक की मनोनयन एवं पारितोषिक समिति बोर्ड सदस्यों के प्रदर्शन की समीक्षा कर रही है। जो शुरुआती जानकारी मिली है, उसके अनुसार बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) राणा कपूर और मधु कपूर दोनों की अगुवाई में समूह बैंक के बोर्ड में पूर्ण के पक्ष में हैं।
सूत्रों ने कहा कि बैंक के बोर्ड की बैठक 13 नवंबर को हुई थी और ताजा घटनाक्रम उसी का नतीजा है तथा नए बोर्ड सदस्य दोनों प्रवर्तक समूहों को स्वीकार्य होंगे। दोनों के प्रवर्तक यस बैंक के बोर्ड में बदलाव और बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे सदस्यों को हटाने के पक्ष में हैं।

इससे पहले पिछले सप्ताह राणा कपूर के उत्तराधिकारी की तलाश के लिए गठित समिति से के पूर्व चेयरमैन ने इस्तीफा दे दिया था। भट्ट ठप हो चुकी एयरलाइन किंगफिशर एयरलाइंस को कर्ज दिए जाने के मामले में सीबीआई की जांच के घेरे में हैं। इसके अलावा 14 नवंबर को बैंक के गैरकार्यकारी चेयरमैन अशोक चावला ने इस्तीफा दे दिया था। चावला का नाम मामले में सीबीआई द्वारा दायर आरोपपत्र में आया था।


और भी पढ़ें :