नौकरी के लिहाज से भेल और एसबीआई अव्वल...

पुनः संशोधित बुधवार, 27 सितम्बर 2017 (18:36 IST)
नई दिल्ली। देश नौकरी के लिहाज से तकनीकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल, सार्वजनिक क्षेत्र के भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल हैं। वैश्विक रोजगार वेबसाइट इंडीड ने एक अध्ययन में यह कहा है।
इंडीड ने वर्ष 2017 के लिए भारत के सर्वश्रेष्ठ 50 कार्यस्थलों के नाम घोषित किए हैं। इसके आकलन के लिए उसने अपनी साइट पर हजारों कर्मचारियों द्वारा कंपनियों की समीक्षा को आधार बनाया है। इस सूची में अमेजन को चौथा, मैरियट इंटरनेशनल को 5वां, इंटेल को 6ठा, अमेरिकन एक्सप्रेस को 7वां, आईबीएम को 8वां, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज को 9वां और हयात को 10वां स्थान दिया गया है।

इसी सूची में टाटा स्टील 17वें, भारती एयरटेल 20वें, अपोलो हॉस्पिटल्स 22वें, टाटा मोटर्स 33वें, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड 37वें, एशियन पेंट्स 45वें, टाटा कम्युनिकेशंस 46वें और रिलायंस इंडस्ट्रीज 47वें स्थान हैं। इंडीड के मंच पर कंपनियों के बारे में वैश्विक आधार पर कर्मचारियों ने 1.5 करोड़ से अधिक समीक्षाएं जमा की हुई हैं और कर्मचारियों के अनुभव के आधार पर इन सभी कंपनियों को अच्छी रैटिंग मिली है।
इंडीड इंडिया के प्रबंध निदेशक शशि कुमार ने कहा कि कंपनी के बारे में की गईं समीक्षाएं सामान्य तौर पर नौकरी चाहने वाले के वहां आवेदन करने के निर्णय को प्रभावित कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के लिए रोजगार सुरक्षा और वेतन हमेशा जहां सबसे आवश्यक होता है तब हम कंपनी के अंदर के माहौल पर बहुत ध्यान देते हैं, क्योंकि वह भी एक महत्वपूर्ण पहलू है। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :