फीचर फोन का गया जमाना, 501 रुपए में मिलेंगे स्मार्ट फोन के सारे फीचर्स...

Last Updated: बुधवार, 18 जुलाई 2018 (19:47 IST)
अब महंगे स्मार्ट फोन का जमाना गया। अब मात्र 501 रुपए के फोन में आपको स्मार्ट फोन के सारे फीचर्स मिलेंगे। में अपने पुराने फोन के बदले आप 501 रुपए में ले सकेंगे। जियो फोन से उस आबादी में टेक्नोलॉजी को लेकर एक बड़ा बदलाव आएगा, जो अभी स्मार्ट फोन से दूरी बनाए हुए हैं।
सबसे सस्ता स्मार्ट फोन : अभी तक 500 से एक हजार रुपए में सिर्फ फीचर्स फोन मिलते थे लेकिन अब आपको सस्ते जियो फोन में स्मार्ट फोन के सभी फीचर्स मिलेंगे। जियो फोन एप ईको सिस्टम मनोरंजन के साथ-साथ टेक्नोलॉजी के भी करीब लाएगा। जियोफोन में विश्व के बेहतरीन ऐप्स यूजर्स को मिलेंगे।

डिजिटल लाइफ और सस्ती कनेक्टिविटी : जियो फोन में यूजर्स को कनेक्टिविटी काफी सस्ती मिलेगी। इसके अलावा भारत के छोटे-छोटे गांव में इसकी कनेक्टिविटी आसानी से मिल जाएगी। अब गांवों के लोग भी इस सस्ते फोन से डिजिटल लाइफ का अनुभव कर सकेंगे।

सस्ता इंटरनेट डेटा और नए ऐप्स : भारत में करीब 500 मिलियन लोग फीचर फोन का उपयोग करते हैं। डेटा प्लान्स महंगे होने से वे इंटरनेट का उपयोग नहीं करते हैं। जियो फोन में सस्ता इंटरनेट मिलने से उनके लिए डिजिटल लाइफ के दरवाजे भी खुल जाएंगे।

बढेगी जियो फोन के उपयोगकताओं की संख्या : 25 मिलियन भारतीय पहले से ही जियो फोन का उपयोग कर रहे हैं। इस ऑफर के बाद जियो फोन के उपयोगकर्ताओं की संख्या में और अधिक इजाफा होगा।
इस तारीख से मिलेगा नया जियो फोन : 20 जुलाई को शाम 5 बजे से किसी ब्रांड के पुराने फीचर फोन के बदले आप नया जियो फोन सिर्फ 501 में रुपए में ले सकते हैं।


फेसबुक, व्हाट्‍सऐप और यू-ट्‍यूब जैसे फीचर : नए जियो फोन में अब यूजर्स फेसबुक, व्हाट्‍सऐप और यू-ट्यूब जैसे फीचर्स भी चला सकेंगे। ये ऐप्स15 अगस्त 2018 से सभी जियो फोन के यूजर्स के लिए उपलब्ध होंगे।

सरल होगा ऐप्स को चलाना : नए स्मार्ट फोन में यूजर्स के लिए कई ऐप्स को चलाना परेशानी भरा होता है। जियो फोन बेहरतीन 4जी कनेक्टिविटी वॉइस कमांड से पहली बार फेसबुक, व्हाट्‍सऐप और यू-ट्यूब चला रहे यूजर्स के लिए बेहद सरल होगा। कॉल करने, संदेश भेजने, इंटरनेट पर सर्च, म्यूजिक और वीडियो चलाने और जियो फोन के अन्य ऐप्स को चलाने के लिए वॉइस कमांड का सरलता से प्रयोग कर सकते हैं।

नौकरी ढूंढना और व्यवसाय बढ़ाना होगा आसान : जियो फोन यूजर्स फोन में दिए गए ऐप्स से नौकरी ढूंढने के साथ ही अपने व्यवसाय को भी बढ़ा सकेंगे। जियो फोन में सिर्फ एक क्लिक पर मनोरंजन के साथ ही शिक्षाप्रद जानकारियां और अन्य दूसरी सेवाएं फोन यूजर्स को उपलब्ध हो जाएंगी।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :