सोना 80 रुपए फिसला, चांदी 175 रुपए टूटी

पुनः संशोधित शनिवार, 11 नवंबर 2017 (16:56 IST)
नई दिल्ली। वैवाहिक मौसम के बावजूद ग्राहकी में गिरावट से शनिवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 80 रुपए टूटकर 30,450 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गया। चांदी भी लगातार दूसरे दिन कमजोर होती हुई 175 रुपए की गिरावट के साथ 40400 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गई।


कारोबारियों का कहना है कि वैश्विक बाजार में सप्ताहांत पर शुक्रवार को दोनों कीमती धातुओं के गिरावट में बंद होने से स्थानीय बाजार में इनमें नरमी रही। अमेरिका में शेयर बाजारों में बढ़त के बीच निवेशक पीली धातु को लेकर सतर्कता बरत रहे हैं। इससे गत दिवस शुरुआती बढ़त के बाद अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने में नरमी देखी गई।



उनका कहना है कि वैवाहिक मौसम के बाद भी इस बार सोने की मांग कमजोर बनी हुई है। जीएसटी लागू होने के बाद से पीली धातु की खरीदारी जोर नहीं पकड़ पा रही। इस बार दिवाली और धनतेरस पर भी इसमें तेजी नहीं आई। जीएसटी में सोने पर कर की दर बढ़ाकर तीन फीसदी कर दी गई है। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :