फोर्ड इंडिया ने लांच किया नया ईकोस्पोर्ट, कीमत 7.31 लाख

Last Updated: गुरुवार, 9 नवंबर 2017 (20:02 IST)
नई दिल्ली। प्रीमियम वर्ग के यात्री वाहन बनाने वाली कंपनी फोर्ड इंडिया ने बुधवार को काम्पैक्ट स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) ईकोस्पोर्ट को नए फीचर और नए साज-सज्जा के साथ लांच करने की घोषणा की जिसकी अखिल भारतीय स्तर पर कीमत 7,31,200 रुपए से लेकर 10,99,100 रुपए तक है।
कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अनुराग मेहरोत्रा ने यहां इस एसयूवी को लांच करने के बाद कहा कि नए ईकोस्पर्ट में पुराने की तुलना में 1600 बदलाव किए गए हैं। उन्होंने कहा कि आमतौर पर पुराने वाहन की तुलना में उसी मॉडल के नए वाहनों की कीमतों में वृद्धि होती है लेकिन फोर्ड इंडिया ने इसके अधिकांश संस्करणों की कीमतों को यथावत रखा है।

उन्होंने कहा कि 1.5 लीटर टीआईवीसीटी पेट्रोल और 1.5 लीटर टीडीसीआई डीजल इंजन विकल्प में नया ईकोस्पोर्ट लांच किया गया है। पेट्रोल इंजन 17 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल इंजन 23 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के साथ इस वाहन को उतारा गया है। इसमें 8 इंच का टच स्क्रीन पैनल दिया गया है और एपल कार प्ले एंड्रॉयड ऑटो के साथ दिया गया है।
उन्होंने कहा कि सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए डुअल फ्रंट एयरबैग और एबीएस को स्टैंडर्ड उपकरण बना दिया है और ईको स्पोर्ट में यह व्यवस्था है। इस एसयूवी में पूरी सुरक्षा के लिए कुछ मॉडलों में 6 एयरबैग भी दिए गए हैं।

मेहरोत्रा ने कहा कि पेट्रोल इंजन वाले ईकोस्पोर्ट की शुरुआती कीमत 7,31,200 रुपए है और अधिकतम मूल्य 10,99,100 रुपए है। इसी तरह से डीजल ईकोस्पोर्ट की शुरुआती कीमत 8,01,700 रुपए है और उच्चतम मूल्य 10,67,300 रुपए है। सभी वाहनों के मूल्य पूरे देश में एक समान हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :