कैश की किल्लत के बाद आयकर विभाग सक्रिय

पुनः संशोधित बुधवार, 18 अप्रैल 2018 (18:59 IST)
नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से देश के बहुत से राज्य की किल्लत से जूझ रहा है। कहीं में पैसे नहीं निकल रहे हैं तो कहीं एटीएम के बाहर लंबी लाइनें लगी हुई हैं। बैंकों में भी कैश निकालने वालों की भीड़ है। कैश की कमी के चलते लोग ज्यादा से ज्यादा कैश निकालकर अपने पास रखना चाह रहे हैं वहीं जिन घरों में विवाह जैसे मांगलिक कार्य होने हैं, उन्हें इस मुसीबत के समय में अपने रिश्तेदारों, परिजनों से मदद लेना पड़ रही है।
इधर अचानक नकदी की मांग बढ़ने के बाद सरकार सतर्क हो गई है। सरकार की ओर से जहां एक ओर कैश की आपूर्ति रातोंरात बढ़ाई जा रही है तो दूसरी तरफ को भी सक्रिय कर दिया गया है। विभाग की उन लोगों पर नजर बनाए हुआ है जो मोटी रकम से लगातार निकाल रहे हैं या जो मोटी रकम के लेन देन कर रहे हैं।


एक चैनल के अनुसार आयकर विभाग उन लोगों की जांच में जुट गया है जिन्होंने मोटी रकम निकाली है और संदेह के दायरे में है। इसके लिए अब छापेमारी भी की जा रही है। एक ओर जहां सरकार का कहना है कि बैंकों में पैसों की कमी नहीं है लेकिन तमाम बैंकों के एटीएम पैसे ही नहीं। आमआदमी की समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर सच क्या है?

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :