अब card less EMI पर करें खरीदारी, नहीं लगेगा प्रोसेसिंग चार्ज

पुनः संशोधित बुधवार, 19 सितम्बर 2018 (16:29 IST)
ग्राहक अब या डेबिट कार्ड के बिना भी ईएमआई पर खरीदारी कर सकेंगे। इसके लिए ई-कॉमर्स कंपनी अब card-less EMI का विकल्प लेकर आई है। इससे ग्राहक त्‍योहारी सीजन में आसानी से खरीदारी कर सकेंगे।

ग्राहकों को Amazon की वेबसाइट पर 'Amazon Pay EMI' पेमेंट ऑप्शन को चेकआउट करने के लिए वन टाइम सेटअप प्रक्रिया को 3 से 12 महीनों में पूरा करना होगा। इस पेमेंट मोड के डैशबोर्ड के जरिए ग्राहक अपनी खरीदारी और रीपेमेंट्स का पूरा रिकॉर्ड भी रख सकेंगे।

इस तरह करें पेमेंट विकल्प का प्रयोग : अभी केवल मोबाइल प्लेटफॉर्म के लिए ही उपलब्ध है। यह पेमेंट मोड एक बार में केवल एक सामान की खरीदारी के लिए ही ऐप्लिकेबल है। Amazon Pay EMI का इस्तेमाल करने के लिए ग्राहक को कम से कम 8000 रुपए की खरीदारी करनी होगी। इसके लिए ग्राहकों से किसी भी प्रकार का कोई प्रोसेसिंग या कैंसलेशन चार्ज नहीं लिया जाएगा। Amazon Pay EMI पर जाने के लिए ग्राहकों का अपना एक अकाउंट, पैन कार्ड, आधार कार्ड और बैंक अकाउंट होना चाहिए। Amazon Pay EMI का इस्तेमाल करने के लिए बैंक अकाउंट में पर्याप्त बैलेंस होना चाहिए।

ऐसे रजिस्टर होगा Amazon Pay EMI अकाउंट : अपने स्मार्टफोन में Amazon.in ऐप से Amazon Pay EMI रजिस्ट्रेशन पेज पर जाएं। अब वेरिफिकेशन के लिए अपने पैन, आधार/वर्चुअल आईडी (वीआईडी) की डिटेल्स दें। इसके बाद रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी की मदद से वेरिफिकेशन का प्रोसेस पूरा करें। अब आपकी स्क्रीन पर एक अप्रूव्ड अमेजॉन पे ईएमआई लिमिट दिया जाएगा। आप जब भी बुकिंग के लिए इस लिमिट का इस्तेमाल करेंगे तो हर महीने ईएमआई रीपेमेंट्स करने के लिए आपको अपना बैंक अकाउंट/डेबिट कार्ड लिंक करना होगा।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :