बेहतरीन फीचर्स के साथ लांच हुआ निकॉन का नया कैमरा

Last Updated: सोमवार, 4 सितम्बर 2017 (16:04 IST)
कैमरा निर्माता कंपनी इंडिया ने नया डीएसएलआर डी850 लांच करने की घोषणा की। यह डी 810 का अपग्रेड वर्जन है। निकॉन इंडिया जापान की बहुराष्ट्रीय कंपनी निकॉन की सहायक इकाई है। एक कार्यक्रम के दौरान यह कैमरा लांच किया गया। डी 850 बॉडी की कीमत 2,54,950 रुपए और एएफ-एस निकॉर 24-120एमएम एफ 4जी ईडी वीआर लैंस के साथ इसकी कीमत 2,99,950 रुपए है।
इस कैमरे को रग्ड मैगनिजियम एलॉय बॉडी से बनाया गया है। इसमें निकॉन के स्नैपब्रिज फीचर के लिए इन-बिल्ट वाई-फाई और ब्लूटूथ दिया गया है। यह फीचर कैमरा बंद होने पर भी इमेजेज को स्मार्टफोन में ट्रांसफर कर सकता है। इसमें 3.2 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। इसके अतिरिक्त इसमें इलेक्ट्रॉनिक शटर है,जो साइलेंट शूटिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता है। साथ ही तीन साइज की रॉ फाइल्स को चुनना, एक्सक्यूडी और एसडी कार्ड के लिए ड्यूल मेमोरी कार्ड स्लॉट, बैकलिट बटन, 1080पी वीडियो के लिए फोक्स पीकिंग रीड आउट, लाइव वीडियो मोड में फोटो खींचना और टाइमलैप्स का 4के वीडियो बनाने जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें एचडीएमआई आउटपुट दिया गया है।
बिना किसी ऑप्टिकल लो पास फिल्टर के इस कैमरे में 45.7 मेगापिक्सल का फुल-फ्रेम बीएसआई सीएमओएस सेंसर दिया गया है। यह लाइट को अच्छे से कवर करता है। इसमें निकॉन एक्सपीड 5 इमेज प्रोसेसिंग इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो फुल रिजोल्यूशन 7 फ्रेम प्रति सेकंड पर काम करता है। इसके अलावा पहले से ज्यादा आईएसओ रेंज और 99 क्रॉस-टाइप ऑटोफोक्स प्वाइंट के साथ 153 प्वाइंट ऑटोफोक्स सिस्टम दिया गया है। साथ ही यह कैमरा 30 फ्रेम प्रति सेकंड पर 4के वीडियो शूट और 120 फ्रेम प्रति सेकंड पर 1080पी वीडियो शूट कर सकता है।
कंपनी के प्रबंध निदेशक काजुओ निनोमिया ने कहा कि निकॉन डी850 की पेशकश तेजी से बदलते फोटोग्राफी क्षेत्र में बेहतरीन प्रौद्योगिकी नवोन्मेष लाने की दिशा में हमारी प्रतिबद्धता का उदाहरण है। इस मौके पर पद्मश्री से सम्मानित फोटाग्राफर रघु राय भी और बॉलीवुड के मशहूर फोटोग्राफर डब्बू रत्नानी भी मौजूद थे।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :