Widgets Magazine

iPhones का ड्‍यूल सिम मॉडल होंगे लॉन्च, जानिए भारत में कब मिलेंगे

पुनः संशोधित सोमवार, 6 अगस्त 2018 (17:20 IST)
गैजेट्‍स कंपनी सितंबर होने वाले इवेंट में 3 नए कर सकती है। खबरों के मुताबिक तो इस वर्ष होने वाले आईफोन में ड्‍यूल सिम सपोर्ट मिल सकता है। लेकिन अभी यह खुलासा नहीं हुआ है कि आईफोन के सभी मॉडल्स में ड्‍यूल सिम फीचर नहीं मिलेगा।
एपल ने हाल ही में iOS 12 पब्लिक बीटा का 5वां वर्जन लॉन्च किया था। इसमें कंपनी ने अगले में ड्‍यूल सिम होने के संकेत दिए थे। तब से ही इस बात की चर्चा हो रही थी कि एपल पहली बार ड्‍यूल सिम के साथ iPhone लॉन्च करेगा, लेकिन की रिपोर्ट ने इन खबरों पर रोक लगा दी है। एपल का सबसे सस्ता मॉडल 6.1 इंच वाला iPhone ही रहेगा जिसमें एससीडी डिस्प्ले मिलेगा। इसी मॉडल में कंपनी ड्‍यूल सिम सपोर्ट देने वाली है।
सभी आईफोन्स के दीवानों को एपल के इवेंट का इंतजार रहता है। यूनाइटेड डेली न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार iPhone के 6.1 इंच वाले मॉडल में ही ड्‍यूल सिम सपोर्ट मिलेगा, यह भी सिर्फ चीन में लॉन्च किया जाएगा। भारत में यह कब मिलेगा, इसकी पुख्ता जानकारी नहीं है। इसे iPhone XSE के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार 6.1 इंच वाले मॉडल को के नाम से लॉन्च किया जा सकता है, जो iPhone SE को रिप्लेस करेगा।
कंपनी अपने प्रीमियम मॉडल में 4 जीबी रैम का इस्तेमाल कर सकती है। पिछले साल कंपनी ने iPhone X लॉन्च किया था, उसमें 3 जीबी रैम दी गई थी। और यह पहली बार होगा जब एपल अपने किसी मॉडल में 4 जीबी रैम देगी। हालांकि बाकी दोनों मॉडल (5.8 इंच और 6.1 इंच) में 3 जीबी रैम देने की बात ही कही जा रही है। इसके साथ ही ये मॉडल्स iOS 12 के साथ ही लॉन्च होंगे।

आई मिंग-ची कुओ की रिपोर्ट के अनुसार 5.8 इंच और 6.1 इंच स्क्रीन साइज वाले iPhones की कीमत 600 से 700 डॉलर तक हो सकती है, जो भारतीय करंसी के हिसाब से 41 हजार 240 रुपए से लेकर 48 हजार 100 रुपए तक हो सकती है, 6.5 इंच वाला प्रीमियम मॉडल सबसे महंगा होगा जिसकी कीमत 900 डॉलर (करीब 61 हजार 855 रुपए) से लेकर 1000 डॉलर (करीब 68 हजार 700 रुपए) के बीच हो सकती है।
(Photo Corstey : Twiter Social Media)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :