व्हाट्‍सएप में फीचर्स का ऐसे करें इस्तेमाल

Last Updated: मंगलवार, 4 जुलाई 2017 (15:56 IST)
व्हाट्‍सएप आजकल सोशल मैसेजिंग का सबसे पंसदीदा एप है। आंकड़ों में व्हाट्‍सएप के 180 देशों में 1 अरब से अधिक यूजर्स है। अपने यूजर्स के लिए व्हाट्‍सएप नए फीचर्स लाता है। आइए आज हम आपको बताते हैं इन फीचर्स का कैसे करें उपयोग।
फांट स्टाइल को बदलें : व्हाट्‍सएप में यूजर्स अपनी आवश्यकता के मुताबिक फॉन्ट स्टाइल बदल सकते हैं। हांलाकि व्हाट्सएप बोल्ड फोन्ट का ऑप्शन पिछले साल ही दे चुका है, लेकिन इस बार उसने फॉन्ट स्टाइल के लिए नया फीचर लॉन्च किया है। इस नए फीचर की सहायता से फॉन्ट स्टाइल बदलने के लिए यूजर्स को सिर्फ उतना टेक्स्ट सिलेक्ट करना होगा जितने की स्टाइल चेंज करना चाहता है।
टेक्स्ट सिलेक्शन के बाद उसे टैप करना होगा। अब टूलबार में दिए गए तीन डॉट को सिलेक्ट कर बोल्ड, इटेलिक, स्ट्राइकथ्रू या मोनोस्पेस में से जरूरत के हिसाब से अपने फॉन्ट की टेक्सट स्टाइल चेंज कर सकते हैं। सबसे खास बात इस नए फीचर से यूजर्स को अब वह सारे सिंबल याद रखने की झंझट से छुटकारा मिलेगा जिसका यूज वह टेक्सट स्टाइल और फॉन्ट बॉल्ड करने के लिए उपयोग करता है। हांलाकि ये दोनो नए फीचर व्हाट्सएप के नए वर्जन 2.71.251 पर मौजूद है जिसे एन्ड्रॉइड फोन में इंस्टाल कर आसानी से उपयोग किया जा सकता है।
अगले पन्ने पर, जरूरी मैसेज को कर सकते हैं बुकमार्क...

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :