एक मैसेज से बचाएं मोबाइल बैलेंस से कम होते रुपए....

उपभोक्ताओं के साथ मनमानी करते रहते हैं। इन टेलीफोन ऑपरेटर्स की नजर उपभोक्ताओं के बैलेंस पर रहती है। बिना उपभोक्ता को सूचना दिए ये कंपनियां एक्टिवेट कर देती हैं, जिससे उपभोक्ताओं के प्रीपेड अकाउंट्‍स से रुपए कटते रहते हैं। 
जब उसके बैलेंस से रुपए कम होते हैं तो उपभोक्ता को पता चलता है कि कंपनी ने उसके पर वेल्यू एडेड सर्विस एक्टिवेट कर रखी है, जिससे उसका बैलेंस कम हो रहा है। अब इस सर्विस को बंद कराने के लिए भी ग्राहकों को कम 'पसीना' नहीं बहाना पड़ता है। 
 
उपभोक्ता इस सर्विस को बंद कराने के लिए कॉल सेंटर में कॉल करते हैं लेकिन वहां भी उसे कोई हल नहीं मिल पाता है। पर आपको मालूम है एक मैसेज से वेल्यू एडेड सर्विस को बंद किया जा सकता है। इसके लिए आपके अकाउंट से पैसे भी नहीं कटेंगे। आइए जानते हैं एक मैसेज से कैसे बंद करें वेल्यू एडेड सर्विस। 
 
वेल्यू एडेड सर्विस : मोबाइल फोन कंपनियां ग्राहकों को देने वाली इस सर्विस के लिए उनके फोन रिचार्ज वाले बैलेंस से पैसे काट लेती हैं। ये सर्विस लाइफटाइफ, मासिक और एक दिन की भी हो सकती है। इसमें मिस कॉल की जानकारी देना, रिंगटोन में मनपसंद गाना जैसी सर्विस शामिल हैं। 
अगले पन्ने पर, ऐसे लगाई गई लगाम... 
 
 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :