जोस बटलर के निशाने पर अब केकेआर, सावधान हो गए हैं कार्तिक

कोलकाता| पुनः संशोधित सोमवार, 14 मई 2018 (14:58 IST)
कोलकाता। पिछले मैच जीतकर आत्मविश्वास से लबरेज का सामना मंगलवार को जीत की हैट्रिक लगा चुकी से होगा तो दोनों टीमों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में यह वजूद बचाए रखने की जंग होगी। करो या मरो के इस मुकाबले में हारने के मायने प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होना होंगे। इस मैच में राजस्थान के तूफानी बल्लेबाज जोस बटलर के निशाने पर केकेआर के गेंदबाज होंगे।

प्लेऑफ में अभी दो टीमें तय होनी है जिसके लिए केकेआर और रॉजस्थान रॉयल्स समेत पांच टीमें मैदान में हैं। दोनों के 12 अंक है और दोनों ही ने पिछले कुछ मैचों से लय पकड़ी है।

लगातार दो हार के बाद केकेआर ने आईपीएल का चौथा सबसे सर्वोच्च स्कोर छह विकेट पर 245 रन बनाकर पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 31 रन से हराया। वहीं टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी रायल्स ने लगातार तीन जीत दर्ज की और तीनों में जोस बटलर जीत के सूत्रधार रहे।
सलामी बल्लेबाज बटलर के नाबाद 94 रन की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को मुंबई को सात विकेट से हराया। यह इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बटलर का लगातार पांचवां अर्धशतक था और उन्होंने वीरेंद्र सहवाग के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। पिछली पांच पारियों में बटलर ने 67, 51, 82, नाबाद 95 और नाबाद 94 रन बनाए हैं। केकेआर के लिए बटलर और बेन स्टोक्स को रोकना जरूरी होगा।

कप्तान अजिंक्य रहाणे खराब फार्म में है जिसका केकेआर फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेगा। राउंड राबिन चरण में केकेआर का ईडन गार्डंस पर यह आखिरी मैच है। ईडन गार्डंस पर एलिमिनेटर और दूसरा प्लेआफ होना है और आईपीएल अंकतालिका में तीसरे या चौथे स्थान पर रहने पर उसे अपने मैदान पर खेलने का मौका मिल सकता है।

दूसरी ओर केकेआर के बल्लेबाज सुनील नारायण, दिनेश कार्तिक और शुभमान गिल फार्म में है। नारायण ने इंदौर में 36 गेंद में 75 रन बनाए जबकि कार्तिक ने 23 गेंद में 50 रन की पारी खेली। नारायण अभी तक केकेआर के ट्रंपकार्ड साबित हुए हैं और उनके तथा बटलर के बीच की भिड़ंत देखने लायक होगी।

कप्तान कार्तिक ने 371 रन बनाए है और वह इस लय को कायम रखना चाहेंगे। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में 14 मुकाबले हुए हैं और दोनों ने सात सात जीते हैं लिहाजा दर्शकों को रोमांचक मैच मिलने की गारंटी रहेगी। (भाषा)


और भी पढ़ें :