सनराइजर्स हैदराबाद की लगातार तीसरी जीत

Last Updated: रविवार, 15 अप्रैल 2018 (01:21 IST)
कोलकाता। कप्तान केन विलियम्सन की संयम से खेली गयी अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए शनिवार को यहां बारिश से प्रभावित टी-20 मैच में को एक ओवर रहते पांच विकेट से मात दी। सनराइजर्स हैदराबाद की यह तीन मैचों में लगातारी तीसरी जीत है, जिसकी बदौलत वह तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है। विलियम्सन ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और उसके गेंदबाजों ने विपक्षी टीम की कमियों का पूरा फायदा उठाया जिससे घरेलू टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 138 रन ही बना सकी। हालांकि कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और मेहमान टीम की आसान जीत की उम्मीद पूरी नहीं होने दी, लेकिन विलियम्सन के 50 रन तथा 19वें ओवर में यूसुफ पठान (नाबाद 17 रन, सात गेंद में दो चौके और एक छक्का) के एक चौके और एक छक्के से सनराइजर्स हैदराबाद ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 139 रन बनाकर जीत दर्ज की।

सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा 24 रन (15 गेंद में पांच चौके) बनाकर सुनील नारायण (17 रन देकर दो विकेट) की पहली ही गेंद पर आउट हो गए। नारायण ने दूसरे ओवर में शिखर धवन (07) को बोल्ड कर सनराइजर्स हैदराबाद को दूसरा झटका दिया। मनीष पांडे भी चार रन बनाकर चलते बने।
विलियम्सन और शाकिब अल हसन ने मिलकर विकेट गिरने के सिलसिले को तोड़ा तथा चौथे विकेट के लिए 59 रन की भागीदारी निभाई, लेकिन पीयूष चावला ने उनकी साझेदारी को आगे नहीं बढ़ने दिया और बांग्लादेशी आलराउंडर को बोल्ड कर उनकी 27 रन की पारी खत्म की जिसके लिये उन्होंने 21 गेंद ली जिसमें दो चौके और एक छक्का जड़ा था।

विलियम्सन ने जैसे ही अपना अर्धशतक पूरा किया, मिशेल जॉनसन की गेंद पर स्क्वायर लेग पर खड़े रसेल ने उनका आसान कैच लपका। उन्होंने 43 गेंद में चार चौके और एक छक्के से 50 रन पूरे किए। अगली गेंद पर वे आउट हो गए। अंतिम दो ओवर में अब हैदराबाद को जीत के लिए 13 रन की जरूरत थी। पठान ने 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। कोलकाता के खिलाड़ियों का अपने मैदान पर प्रदर्शन खराब रहा तो वहीं हैदराबाद के क्षेत्ररक्षकों ने शानदार क्षेत्ररक्षण किया।

कोलकाता के केवल तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सके। क्रिस लिन ने 49 रन, कप्तान दिनेश कार्तिक ने 29 रन और नीतिश राणा ने 18 का योगदान दिया। हैदराबाद के गेंदबाजों के दबदबे के सामने घरेलू टीम अंतिम पांच ओवर में तीन विकेट गंवाकर केवल 32 रन ही जोड़ सकी। पूरी पारी में केवल चार छक्के और 12 चौके लगे। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि बिली स्टैनलेक और शाकिब अल हसन ने दो दो विकेट प्राप्त किए। सिद्धार्थ कौल ने पारी की अंतिम गेंद पर शिवम मावी के रूप में एक विकेट हासिल किया। केकेआर की शुरुआत खराब रही, उसने तीसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा का विकेट गंवा दिया जो भुवी का पहला शिकार बने।

इसके बाद सातवें ओवर के बाद बारिश आ गई जिससे करीब एक घंटे का खेल खराब हुआ तब टीम का स्कोर एक विकेट पर 52 रन था। बारिश के बाद खेल शुरू होने के चौथी गेंद में नीतिश राणा (18 रन) विकेट गंवा बैठे। बिली स्टैनलेक की गेंद पर मनीष पांडे ने उनका कैच लपका। सुनील नारायण (9) चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे लेकिन अच्छी पारी खेलने में नाकाम रहे। शाकिब अल हसन की गेंद पर कप्तान केन विलियम्सन ने कैच लपककर उनकी पारी का अंत किया।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन अपना अर्धशतक पूरा करने से महज एक रन से चूक गएे और शाकिब अल हसन का ही शिकार बने जिन्होंने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लपका। लिन ने 34 गेंद का सामना करते हुए 49 रन की पारी में सात चौके और एक छक्का जड़ा। आंद्रे रसेल महज पांच गेंद और शुभमन गिल नौ गेंद खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। दिनेश कार्तिक ने टिककर खेलने की कोशिश की, उन्होंने भुवी की गेंद पर आउट होने से पहले 27 गेंद का सामना किया और दो चौके व एक छक्का जड़ा।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :

Cricket Update