कोहली के इस स्पीड स्टार के सामने राशिद खान भी फेल

Last Updated: शुक्रवार, 18 मई 2018 (18:22 IST)
2018 के इस सीजन में सभी टीमों के खिलाड़ी अपने खेल प्रदर्शन से कई रिकॉर्ड बना रहे हैं। इस सीजन में कई अनचाहे रिकॉर्ड बने और टूटे भी हैं। आईपीएल के इस सीजन में ऐसा ही एक रिकॉर्ड डॉट बॉलों पर भी बना है। आपको जानकर यह हैरानी होगी कि इस सीजन में सबसे अधिक डॉट बॉल फेंकने का रिकॉर्ड के नाम है।


उमेश भारतीय टीम से खेलते हैं और आईपीएल के इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम से खेल रहे हैं। इस तेज गेंदजाब ने अपनी टीम के लिए अभी तक 13 मैच खेले हैं और इन 13 मैचों में 17 विकेट से साथ 136 डॉट बॉल की हैं। इन डॉट बॉलों की रफ्तार में इनका पीछा कर रहे हैं के स्पिनर जिन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए एक मुकाबले में एक ही मैच में कुल 18 डॉट बॉल कर आईपीएल के इस सीजन में अपना परचम लहरा दिया।

राशिद भी अभी तक 13 मैच खेल चुके हैं और इन 13 मैचों में राशिद ने 16 विकेट के साथ 128 डॉट बॉल की हैं। उमेश यादव सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की लिस्ट में इस सीजन में तीसरे नंबर पर हैं। राशिद खान की बात करें तो वे नंबर 5 पर हैं।

जानिए आईपीएल के इस सीजन में किस गेंदबाज ने कितनी डॉट बॉल की...

* पहले स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के उमेश यादव 13 मैच 136 डॉट बॉल
* दूसरे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद खान 13 मैच 128 डॉट बॉल
* तीसरे स्थान पर मुंबई इं‍डियंस के जसप्रीत बुमराह 13 मैच 125 डॉट बॉल
* चौथे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के युजवेंद्र चहल 13 मैच 118 डॉट बॉल
* पांचवें स्थान पर कोलकाता नाइटराइडर्स के सुनील नारायण 13 मैच 111 डॉट बॉल

आईपीएल 2018 : ये सभी आंकड़े रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के 51वें मैच के बाद के हैं। जो 17 मई को एम चेन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेला गया था। इस टूर्नामेंट के कुछ मैच होना अभी बाकी है हो सकता है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के उमेश यादव को सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद खान या मुंबई इं‍डियंस के जसप्रीत बुमराह पीछे छोड़ सकते है। इस डॉट बॉल के मुकाबले में राशिद खान उमेश यादव से कुछ ही कदन पीछे है। यदि राशिद खान का मौजूदा फार्म बने रहता है तो वें इस आईपीएल में गेंदबाजी की एक नई इबादत लिखेंगे।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :

Cricket Update