बटलर इसलिए आईपीएल में लगा रहे हैं एक के बाद एक अर्द्धशतक

Last Updated: सोमवार, 14 मई 2018 (18:01 IST)
के विकेटकीपर और बल्लेबाज जबसे अपनी टीम के लिए ओपनिंग करने मैदान पर आ रहे हैं तब से वे एक अलग ही रंग में नजर आ रहे हैं। पिछले 5 मैचों में ओपनिंग करते हुए बटलर लगातार 5 ठोक चुके हैं। ओपनिंग से पहले बटलर को तीसरे और चौथे नंबर पर भेजा जा रहा था, मगर वे कुछ कर नहीं पा रहे थे। मगर जबसे वे ओपनिंग में आए हैं, तब से उनका बल्ला खूब बोल रहा है।

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे जोस बटलर ने लगातार 5वीं बार 50 या इससे अधिक रनों की पारी खेली। अपने पिछले मैच में बटलर ने मुंबई इंडियंस को उनके ही होम ग्राउंड पर धो डाला और 94 रनों की नाबाद पारी खेली। बटलर ने पिछली 5 पारियों में 94, 95, 82, 51 और 67 रनों की पारी खेली। लगातार 5 मैचों में अर्द्धशतक लगाकर आईपीएल में लगातार सबसे ज्यादा फिफ्टी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। बटलर ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा और की बराबरी की। 2012 में वीरेन्द्र सहवाग ने आईपीएल में लगातार 5 अर्द्धशतक जड़े थे।

जोस बटलर अपनी इन मैच विनिंग पारियों के लिए अपनी फैमिली का हाथ मानते हैं। जोस बटलर की फैमिली उनके हर मैच में मैदान में मौजूद रहती है और उन्हें चीयर्स करते देखी जा सकती है। बटलर खुद कह चुके हैं कि अपनी पत्नी, मां के सामने अच्छा प्रदर्शन करके उन्हें बहु‍त खुशी मिलती है।

बटलर इस आईपीएल में अब तक 12 मैचों में में 153 के स्ट्राइक रेट से 509 रन बना चुके हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वे 5वें नंबर पर हैं। बटलर हर मैच में उम्दा प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। अपनी इन बेहतरीन पारियों की बदौलत राजस्थान की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद अभी भी बरकरार है।


और भी पढ़ें :