Widgets Magazine

विराट कोहली को खोजना होगा 'जीत का मंत्र'

बेंगलुरु| Last Updated: सोमवार, 17 अप्रैल 2017 (17:38 IST)

बेंगलुरु। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली ने में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के साथ तालिका में आखिरी पायदान पर खिसक जाने को लेकर गहरी निराशा जताई है और कहा है कि अब जीत का मंत्र खोजने का समय आ गया है।
 
स्टीवन स्मिथ की कप्तानी वाली राइजिंग पुणे सुपरजॉएंट्स के हाथों बेंगलुरु को यहां रविवार रात आईपीएल मुकाबले में 27 रन से हार झेलनी पड़ी थी, जो उसकी 5 मैचों में चौथी हार है और वह तालिका में आखिरी नंबर पर खिसक गई है। कंधे की चोट से उबरने के बाद विराट टीम में वापसी कर रहे हैं लेकिन फिर भी वे टीम को जीत नहीं दिला सके हैं। 
 
विराट ने घरेलू मैदान पर मिली हार के बाद कहा कि हमारी टीम के लिए अब जीत का मंत्र खोजना बहुत जरूरी हो गया है। यदि हम इसी तरह से खेलते रहेंगे तो हम जीत के हकदार नहीं बन पाएंगे। हमने अपने आखिरी मैच में कड़ा संघर्ष किया था लेकिन इस मैच में तो हमने आसानी से ही हार मान ली।
 
कप्तान ने नाराजगीभरे लहजे में कहा कि हमारी टीम की कुछ कमजोरियां हैं जिसे लेकर हमें सुधार करने की जरूरत है। हम यह नहीं सोच सकते कि अपने घरेलू मैदान पर हम मैच नहीं हार सकते हैं। खिलाड़ियों को अब काफी जिम्मेदारी के साथ खेलना होगा।

विराट ने साथ ही एडम मिल्ने की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि मिल्ने के लिए यह आईपीएल में दूसरा या तीसरा ही मौका है और उन्होंने परिस्थितियों का बखूबी जायजा लिया और बहुत ही बढ़िया गेंदबाजी की। जो भी खिलाड़ी यहां खेलते हैं, उन्हें यह सीखना ही होगा। खिलाड़ी बिना किसी लक्ष्य के नहीं खेल सकते हैं। उन्हें आक्रामकता के साथ प्रदर्शन करना होगा।
 
स्टार बल्लेबाज ने खिलाड़ियों को मैच में जीत के लिए जज्बा नहीं दिखाने पर भी लताड़ते हुए कहा कि गत वर्ष हमें क्वालीफाई करने के लिए चार में से चार मैच जीतने की जरूरत थी लेकिन हर बार ऐसा संभव नहीं है। हम सभी पेशेवर क्रिकेटर हैं और यह नहीं भूलना चाहिए कि हम फ्रेंचाइजियों के लिए खेलते हैं।
 
उन्होंने कहा कि हम बहुत सारे लोगों के सामने खेल रहे हैं और हर बार इस तरह का प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि आगे के मैचों में हम स्थिति को बदल सकेंगे और ज्यादा जिम्मेदारी के साथ खेल सकेंगे। बेंगलुरु का अगला मुकाबला मंगलवार को राजकोट में गुजरात लायंस से होगा। (वार्ता) 
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine