Widgets Magazine

आईपीएल एलिमिनेटर में सनराइजर्स का सामना केकेआर से

बेंगलूरु| पुनः संशोधित मंगलवार, 16 मई 2017 (15:56 IST)
बेंगलूरु। दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल के एलिमिनेटर में बुधवार को गत चैम्पियन से खेलेगी तो उसका इरादा लगातार हार का सिलसिला तोड़ने का होगा। इस मैच के विजेता का सामना मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के बीच 19 मई को होने वाले पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम से होगा। इसके जरिये फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का निर्धारण होगा।
 
ने इस सत्र के दूसरे हाफ में सात में से चार मैच गंवाए हैं। शाहरुख खान की टीम शुरुआती चरण वाला अपना फार्म हासिल करने की कोशिश में होगी। उसे उम्मीद होगी कि उसके मैच विनर क्रिस लिन फार्म में लौटें।
 
लिन ने पिछले महीने चिन्नास्वामी स्टेडियम पर 21 गेंद में 50 रन बनाए थे। उन्होंने कप्तान गौतम गंभीर के साथ मिलकर गुजरात लायंस के खिलाफ पहले मैच में 184 रन की साझेदारी की जिसमें नाबाद 93 रन बनाए।
 
केकेआर को सुनील नारायण से भी अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी जैसी उसने रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ की थी । उस मैच में उन्होंने सैमुअल बद्री और श्रीनाथ अरविंद की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाकर सिर्फ 15 गेंद में अर्धशतक पूरा करके आईपीएल के सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।
 
गंभीर भी शुरुआती सत्र में शानदार फार्म में थे लेकिन बाद में लय कायम नहीं रख सके। वह अभी तक इस सत्र में 454 रन बना चुके हैं और खोया फार्म हासिल करने की कोशिश में होंगे। गेंदबाजी में क्रिस वोक्स (17 विकेट) और उमेश यादव (14 विकेट) अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके लिए हालांकि डेविड वार्नर एंड कंपनी को रोकना कड़ी चुनौती होगी।
 
गत चैम्पियन सनराइजर्स ने 14 लीग मैचों में से आठ जीते और पांच गंवाए हैं। गुजरात लायंस को आखिरी लीग मैच में आठ विकेट से हराकर उसने प्लेआफ में जगह बनाई। उसे कप्तान वार्नर से उम्दा प्रदर्शन बरकरार रखने की उम्मीद होगी जो लगातार दूसरे सत्र में 600 से अधिक रन बना चुके हैं।
 
शिखर धवन भी अब तक 468 रन बना चुके हैं जिसके दम पर चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए उनका चयन हुआ। युवराज सिंह ने शुरुआती मैच में नाबाद 70 रन बनाए लेकिन उसके बाद लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार 13 मैचों में 25 विकेट ले चुके हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने भी अच्छी गेंदबाजी की।
 
कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), डेरेन ब्रावो, ट्रेंट बोल्ट, पीयूष चावला, नाथन कूल्टर नाइल, कोलिन डि ग्रांडहोमे, रिषि धवन, सायन घोष, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैकसन, ईशांक जग्गी, कुलदीप यादव, क्रिस वोक्स, क्रिस लिन, सुनील नारायण, मनीष पांडे, युसूफ पठान, अंकित राजपूत, सूर्यकुमार यादव, राबिन उथप्पा और उमेश यादव। 
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, मोइजेस हेनरिक्स, युवराज सिंह, दीपक हुड्डा, बेन कटिंग, नमन ओझा, बिपुल शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा, तन्मय अग्रवाल, रिकी भुई, एकलव्य द्विवेदी, क्रिस जोर्डन, केन विलियमसन, सिद्धार्थ कौल, बेन लागलिन, अभिमन्यु मिथुन, मोहम्मद नबी, मोहम्मद सिराज, विजय शंकर, बी सरन, प्रवीण तांबे। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine