Widgets Magazine

आईपीएल 10 : सनराइजर्स हैदराबाद की 5 रन से सनसनीखेज जीत

Last Updated: मंगलवार, 18 अप्रैल 2017 (00:05 IST)

हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट लिए 
हैदराबाद। गत चैंपियन सनराइजर्स ने के खिलाफ आईपीएल 10 मुकाबले में 5 रनों से सनसनीखेज जीत दर्ज की। कप्तान (नाबाद 70) के अर्धशतक और नमन ओझा (34) की उपयोगी पारी की मदद से हैदराबाद ने 6 विकेट पर 159 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था लेकिन मनन वोहरा (95 रन, 9 चौके, 5 छक्के) की जुझारू पारी भी पंजाब को जीत नहीं दिला सकी। पंजाब की टीम 19.4 ओवर में 154 रनों पर ही ढेर हो गई।
पंजाब के मनन वोहरा के 95 रन भी जीत नहीं दिला सके
पंजाब को जीत के लिए अंतिम 6 गेंदों में 11 रन और 3 गेंदों में 6 रन की दरकार थी लेकिन सिद्धार्थ ने ईशांत शर्मा को बोल्ड करके पंजाब की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। पंजाब के लिए मनन वोहरा के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चला। हैदराबाद की जीत में भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 19 रन देकर 5 विकेट लिए। 
 
इससे पहले कप्तान डेविड वॉर्नर ने एक बार फिर कप्तानी पारी खेलते हुए 54 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 70 रन बनाए। एक छोर पर वॉर्नर डटकर बल्लेबाजी करते रहे तो दूसरे छोर पर नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे। हैदराबाद के 19 ओवर में 144 रन थे और अंतिम ओवर में दो छक्कों समेत बने 15 रन की बदौलत उसने 159 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।   
           
पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ ओवर में एक विकेट पर 50 रन की सुखद स्थिति में रहने वाली हैदराबाद की टीम ने अक्षर पटेल के पारी के 10 वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर मोएसिस हेनरिक्स (9) और युवराज सिंह (0) के विकेट खो दिए और उसकी स्थिति 50 रन पर तीन विकेट के साथ नाजुक हो गई।
 
वॉर्नर ने इसके बाद नमन ओझा (34) के साथ मोर्चा संभालते हुए धैर्य के साथ पारी को आगे बढ़ाया। ओझा ने भी आंखे जमने के बाद कुछ अच्छे शाट लगाए। हालांकि वह 16 वें ओवर में 110 के स्कोर पर के सी करियप्पा का शिकार होकर चौथे विकेट के रूप में पवेलियन लौट गये। हैदराबाद के लिए गनीमत यही थी कि टीम के स्टार बल्लेबाज वॉर्नर एक छोर पर डटकर बल्लेबाजी कर रहे थे और रनगति को आगे बढ़ाए हुए थे। 
           
वॉर्नर और ओझा के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 60 रन की साझेदारी काफी महत्वपूर्ण रही। ओझा ने 20 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। ओझा के बाद दीपक हुड्डा (12) ने भी अच्छी लय में बल्लेबाजी करते हुए पारी को आगे बढ़ाया लेकिन वह अपनी पारी को ज्यादा लंबा नहीं खींच पाए और रनगति तेज करने के चक्कर में मोहित शर्मा की गेंद पर संदीप शर्मा को कैच दे बैठे। उन्होंने एक चौका लगाया।
           
इस मैच से अपना आईपीएल पदार्पण कर रहे अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी मात्र दो रन बनाकर 146 के स्कोर पर छठे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए जबकि राशिद खान एक गेंद पर छह रन बनाकर वॉर्नर के जोड़ीदार के रूप में नाबाद रहे। हैदराबाद ने 20 ओवर में छह विकेट पर 159 रन बनाए थे। 
          
पंजाब की तरफ से मोहित शर्मा ने 25 रन पर दो विकेट, अक्षर पटेल ने 33 रन पर दो विकेट, केसी करियप्पा ने 38 रन पर एक विकेट और संदीप शर्मा ने 35 रन पर एक विकेट हासिल किए।
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine