पूर्व चैंपियन केकेआर का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से

कोलकाता| Last Updated: बुधवार, 12 अप्रैल 2017 (12:56 IST)
कोलकाता। 2 बार के चैंपियन का सामना इंडियन प्रीमियर लीग के अगले मैच में से होगा जिसने लगातार जीत दर्ज करके सत्र का शानदार आगाज किया है।
गौतम गंभीर की अगुवाई वाले केकेआर ने 2012 और 2014 में खिताब जीता था। पंजाब के खिलाफ उसका जीत-हार का रिकॉर्ड 13.6 का है लेकिन क्रिस लिन के घायल होने से अभी हालात बदले हुए नजर आ रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के लिन ने पहले ही मैच में गुजरात लॉयंस के खिलाफ 41 गेंदों में नाबाद 93 रन बनाए थे। उन्होंने गौतम गंभीर के साथ 184 रनों की साझेदारी भी की थी जिसकी मदद से केकेआर ने 10 विकेट से पहला मैच जीता।
लिन को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान बाएं कंधे में चोट लगी जिसमें केकेआर को 4 विकेट से पराजय झेलनी पड़ी। लिन ने इसी कंधे का 2014 में ऑपरेशन कराया था लेकिन इसमें दर्द फिर उभर गया है। उनका गुरुवार को खेलना तय नहीं है हालांकि भारत के स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव की वापसी से गेंदबाजी मजबूत हुई है।

यादव कूल्हे में सूजन के कारण पहले 2 मैच नहीं खेले थे। घरेलू सत्र में उन्होंने 13 में से 12 टेस्ट खेले थे। स्पिनरों की मददगार पिचों पर उन्होंने भारत को महत्वपूर्ण विकेट दिए और आर अश्विन तथा रविंद्र जडेजा के बाद सत्र में सर्वाधिक विकेट अपने नाम किए।
यादव टीम में अंकित राजपूत की जगह लेंगे जिन्होंने मुंबई के खिलाफ 19वें ओवर में 19 रन दिए। लिन के नहीं खेलने पर गंभीर के हरफनमौला शाकिब अल हसन को ट्रेंस बोल्ट या क्रिस वोक्स की जगह शामिल कर सकते हैं। ऐसे में रॉबिन उथप्पा से पारी का आगाज कराना होगा हालांकि उनका लंबा खराब फॉर्म चिंता का सबब बना हुआ है। फोकस मनीष पांडे जैसे घरेलू क्रिकेटरों पर होगा जिसने मुंबई के खिलाफ 47 गेंद में 81 रन बनाए थे।
दूसरी ओर 2014 में फाइनल तक पहुंची पंजाब के पास वीरेंद्र सहवाग जैसा मेंटर है जिसके मार्गदर्शन में टीम ने राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया। सहवाग ने कई साहसिक फैसले भी लिए जिनमें से एक ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपना भी था। रांची में भारत के खिलाफ पहला टेस्ट शतक लगाने वाले मैक्सवेल को ईयोन मोर्गन और डेरेन सैमी पर तरजीह दी गई।
मैक्सवेल ने पहले मैच में नाबाद 44 रन बनाए और अगले मैच में 22 गेंदों में 43 रन बनाकर नाबाद रहे। सहवाग ने आखिरी मौके पर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को टीम में शामिल किया, जो पहले केकेआर में थे। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :