Widgets Magazine

आईपीएल10 : किंग्स इलेवन के सामने मुंबई इंडियंस की मजबूत चुनौती

मुंबई| पुनः संशोधित बुधवार, 10 मई 2017 (11:54 IST)
मुंबई। की टीम इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को यहां एक बार फिर शीर्ष पर चल रहे के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में उतरेगी। मुंबई की टीम 12 मैचों में 18 अंक के साथ शीर्ष पर है और उसका इरादा शीर्ष पर रहते हुए प्ले ऑफ में जाने का है।
 
किंग्स इलेवन पंजाब के 12 मैचों में 12 अंक हैं और अगर गुरुवार को टीम मुंबई के खिलाफ हार जाती है तो मुंबई के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स, राइजिंग पुणे सुपरजाइंट और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें अपने अंतिम मुकाबले खेलने से पहले ही प्ले आफ में जगह बना लेंगी।
 
इस मैच में हार के बाद पंजाब की टीम अधिकतम 14 अंक ही जुटा सकेगी जो उसे प्ले आफ में जगह दिलाने के लिए नाकाफी होंगे। दूसरी तरफ मुंबई की टीम पिछले मैच में सनराइजर्स के खिलाफ मिली हार से उबरकर दोबारा लय हासिल करने की कोशिश करेगी।
 
पूरे सत्र के दौरान मुंबई के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। कप्तान रोहित शर्मा, नितीश राणा, पार्थिव पटेल, कीरोन पोलार्ड और लेंडिल सिमंस किसी भी गेंदबाजी क्रम को ध्वस्त करने में सक्षम हैं। पंड्या बंधुओं हार्दिक और कृणाल ने भी पूरे सत्र के दौरान बल्ले और गेंद दोनों ने से योगदान दिया है।
 
अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह की फार्म में वापसी का भी टीम को फायदा मिला है। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिशेल मैकलेनाघन टीम की ओर से अब तक 17 विकेट चटका चुके हैं जबकि श्रीलंका के लसिथ मलिंगा उनका अच्छा साथ निभा रहे हैं। टीम के पास डेथ ओवरों के विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह भी हैं।
 
पंजाब ने मंगलवार को केकेआर को हराया और अब मेजबान को हराकर प्ले आफ की अपनी उम्मीदें जीवंत रखना चाहेगी। टीम के साथ ही उम्मीद करनी होगी कि सनराइजर्स अपना अंतिम मैच हार जाएं। पंजाब को अगर जीत दर्ज करनी है तो उसके विदेशी बल्लेबाजों कप्तान ग्लेन मैक्सवेल, शान मार्श और मार्टिन गुप्टिल को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।
 
तेज गेंदबाज संदीप शर्मा और मोहित शर्मा को सही लाइन और लेंथ पर ध्यान देना होगा जबकि वानखेड़े की पिच पर बाएं हाथ क स्पिनर अक्षर पटेल की भूमिका महत्वपूर्ण होगी।
 
टीमें इस प्रकार हैं:
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), लेंडल सिमन्स, मिशेल जानसन, मिशेल मैकलेनाघन, नितीश राणा, पार्थिव पटेल, सौरभ तिवारी, श्रेयस गोपाल, टिम साउथी, लसिथ मलिंगा, कृणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, अम्बाती रायुडू, असेला गुणरत्ने, हरभजन सिंह, हार्दिक पंड्या, जगदीश सुचित, जसप्रीत बुमराह, जोस बटलर, कर्ण शर्मा और विनय कुमार।
 
किंग्स इलेवन पंजाब : ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), मनन वोहरा, शान मार्श, अरमान जाफर, मार्टिन गुप्टिल, इयोन मोर्गन, रिंकू सिंह, संदीप शर्मा, अरमान जाफर, अनुरीत सिंह, मोहित शर्मा, केसी करियप्पा, प्रदीप साहू, स्वप्निल सिंह, टी नटराजन, मैट हेनरी, वरूण आरोन, अक्षर पटेल, मार्कस स्टोइनिस, गुरकीरत मान, राहुल तेवातिया, डेरेन सैमी, रिधिमान साहा, निखिल नाईक, ईशांत शर्मा। मैच का समय : रात आठ बजे से। (भाषा) 


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine