IPL 10 : स्मिथ बोले, नीलामी में स्टोक्स को लेना सही निर्णय था

Last Updated: बुधवार, 3 मई 2017 (00:25 IST)
पुणे। के कप्तान ने के खिलाफ शतकधारी बने की प्रशंसा करते हुए कहा है कि वह टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और इस बार आईपीएल नीलामी में उन पर पैसा लगाने का निर्णय बिलकुल सही था।




स्टोक्स ने 42 रन पर पुणे के चार विकेट गिरने के बाद पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 67 गेंदों पर नाबाद 103 रन की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी। वह मौजूदा आईपीएल टूर्नामेंट में आठ मैचों में तीसरी बार 'मैन ऑफ द मैच' बने हैं।




स्मिथ ने अकेले दम पर टीम को जीत दिलाने के लिए बेन स्टोक्स की प्रशंसा करते हुए कहा, स्टोक्स गेंद को बेहतरीन ढंग से हिट कर रहे हैं। हम उनके खेल से बहुत खुश हैं। यह एक बेहतरीन पारी है और दबाव में उन्होंने खूबसूरत पारी से हमें जीत दिलाई। उन्होंने कई अच्छे शॉट्स खेले।




उन्होंने कहा, स्टोक्स हमेशा कहते हैं कि वे खुद को हमेशा खेल की वजह से आंकते हैं। वे आईपीएल में मिली बड़ी राशि की वजह से खुद पर अतिरिक्त दबाव नहीं लेंगे। स्टोक्स आईपीएल-10 की नीलामी में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं।



कप्तान ने कहा, हम स्टोक्स को अपनी टीम में पाकर बहुत खुश हैं। मैंने टीम के मालिकों से नीलामी से पहले ही कहा था कि उन्हें खरीदने के लिए जो करना पड़े करें। ऑलराउंडरों की टी-20 में अहम भूमिका होती है और स्टोक्स, बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों में ही माहिर हैं। वे हमारी टीम के सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हैं। मिशेल मार्श के बाहर होने के बाद तो उनकी भूमिका सबसे अहम है।




स्मिथ ने कहा, स्टोक्स ने पुणे के लिए जबरदस्त खेल दिखाया है। उन्हें टीम में बहुत भारी कीमत देकर शामिल किया गया है और हमें पता था कि वे एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी साबित होंगे। उन्होंने अपनी कीमत अदा कर दी है। पुणे ने अपने आखिरी छह में से पांच मैच जीते हैं, जिसमें तीन उसने घर में जीते हैं। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :