Widgets Magazine

आईपीएल का सबसे बड़ा उलटफेर, मुंबई इंडियंस ने गत विजेता हैदराबाद को हराया

Last Updated: गुरुवार, 13 अप्रैल 2017 (00:46 IST)

 
मुंबई। ने गत चैंपियन को 8 गेंद शेष रहते 4 विकेट से हराकर आईपीएल-10 का सबसे बड़ा उलटफेर किया। मुंबई ने अपने घर में पहले गेंदबाजी में और फिर बल्लेबाजी में अपने जौहर दिखलाते हुए लगातार दूसरी जीत दर्ज की। मुंबई की जीत में नीतीश राणा (45) और कृणाल पांड्या (37) ने अहम किरदार निभाया। 
 
वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुंबई ने हैदराबाद को 8 विकेट पर 158 रन के सामान्य स्कोर पर रोकने के बाद 18.4 ओवर में ही छह विकेट पर 159 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। मुंबई की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि हैदराबाद को तीन मैचों में लगातार दो जीत दर्ज करने के बाद पहली हार का सामना करना पड़ा है।
 
मुंबई के लिए सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने 24 गेंदों पर 39 रन में 7 चौके लगाए। राणा ने 36 गेंदों पर 45 रन में 3 चौके और 2 छक्के उड़ाए। कृणाल पांड्या ने मैदान पर उतरने के साथ ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मात्र 20 गेंदों पर 37 रन में 3 चौके और 3 छक्के ठोंके। हैदराबाद की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट झटके। राणा और पांड्या ने पांचवे विकेट के लिए 38 रन की मैच विजयी साझेदारी की। 
 
इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद गेंदबाजों ने टीम को प्रभावी शुरुआत दिलाई। वॉर्नर और धवन की सलामी जोड़ी पावर-प्ले में 34 रन ही बना सकी। वॉर्नर ने हरभजन और मलिंगा पर दो-दो चौके मारे लेकिन धवन को अपने पहले चौके के लिए मैकलेनाघन के सातवें ओवर का इंतजार करना पड़ा। धवन ने इसी ओवर में छक्का भी जड़ा।
 
वॉर्नर ने बुमराह की छठे ओवर की अंतिम गेंद पर थर्ड मैन बाउंड्री पर चौका जड़ा और फिर मैकलेनाघन के अगले ओवर की पहली गेंद पर स्ट्राइक लेने चले गए, जिसे अंपायर नहीं भांप पाए।
 
धवन 27 रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे, जब हार्दिक पंड्या की गेंद पर उनके भाई कृणाल पंड्या ने उनका कैच टपका दिया। वॉर्नर ने मैकलेनाघन पर लगातार दो चौके और हार्दिक पर छक्का जड़ा। उन्होंने धवन के साथ मिलकर 10 ओवर में टीम का स्कोर 75 रन तक पहुंचाया।
 
वॉर्नर ने अगले ओवर की पहली गेंद पर हरभजन पर छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने की कोशिश में विकेटकीपर पार्थिव को कैच दे बैठे। उन्होंेने 34 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और दो छक्के मारे। धवन ने कृणाल पर चौके के साथ 13वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया लेकिन हरभजन ने अपने अगले ओवर में दीपक हुड्डा :09: को कीरोन पोलार्ड के हाथों कैच करा दिया।
 
धवन भी मैकलेनाघन की फुलटास गेंद को चूककर बोल्ड हुए। उन्होंने 43 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का मारा। हार्दिक ने इसके बाद युवराज सिंह (5) को बोल्ड करके 16वें ओवर में हैदराबाद का स्कोर चार विकेट पर 123 रन किया।
 
कटिंग ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन बुमराह ने उन्हें बोल्ड कर दिया जबकि मलिंगा ने विजय शंकर (1) को पैवेलियन भेजा। बुमराह ने अंतिम ओवर में नमन ओझा (9) और राशिद खान (2) के विकेट चटके। हैदराबाद की टीम अंतिम तीन ओवर में 18 रन ही बना सकी।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine