Widgets Magazine

वॉर्नर और डेनरिक्स के तूफान में उड़े गुजरात के लायंस

Last Updated: रविवार, 9 अप्रैल 2017 (19:33 IST)
हैदराबाद। कप्तान डेविड वॉर्नर की नाबाद 76 और मोइसेस हेनरिक्स के अविजित 52 रनों की बदौलत ने रविवार को आईपीएल में को 9 विकेट से रौंद डाला। लो स्कोर के इस मैच में हैदराबाद के यही दो खिलाड़ी पूरे खेल में छाए रहे। टॉस हारने के बाद गुजरात ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 135 रन ही बनाए थे। हैदराबाद ने 15.3 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

डेविड वॉर्नर और हेनरिक्स ने घरु दर्शकों को निराश नहीं किया। हैदराबाद ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (9) का विकेट जल्दी खो दिया था, लेकिन उसके बाद वॉर्नर और हेनरिक्स ने मैदान संभाला और गुजरात के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। मैच का विजयी छक्का भी वॉर्नर के मजबूत बैट से ही निकला। 

वॉर्नर और हेनरिक्स के तूफानी आक्रमण का गुजरात के गेंदबाजों के पास कोई तोड़ नहीं था। वॉर्नर ने 45 गेंदों का सामना किया और 6 चौकों व 4 छक्कों की मदद से नाबाद 76 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। दूसरे छोर पर हेनरिक्स का बल्ला भी खूब चला।

वॉर्नर ने 52 रनों की पारी में 39 गेंदों का सामना किया और 6 चौके जड़े। इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए नाबाद 108 रनों की भागीदारी निभाई गई। 12.2 ओवरों में वॉर्नर और हेनरिक्स ने 8.75 के औसत से रन बटोरे। हैदराबाद ने 16वें ओवर में ही मैच खत्म कर डाला।  
 
 
इससे पहले जैसन रॉय और ब्रेंडन मैकुलम ने गुजरात के लिए पारी की शुरुआत की। मैकुलम के 5 रन पर आउट होने के बाद विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया। मैकुलम 5 रन बनाकर आउट ह जबकि कप्तान सुरेश रैना 5 और आरोन फिंच 3 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। इन तीनों क राशिद खान ने पगबाधा आउट किया। 
 
जैसन रॉय ने 30, ड्‍वेन स्मिथ ने 37 और दिनेश कार्तिक ने 31 रनों का योगदान दिया। गुजरात ने 54 पर 4 विकेट खो दिए थे जबकि 113 से 115 के बीच तीन विकेट धराशायी हुए। गुजरात की टीम 135 रन ही बना सकी। राशिद ने तीन विकेट हासिल करने में केवल 19 रन खर्च किए। भुवनेश्वर कुमार को 21 रन पर 2 विकेट मिले। 
(वेबदुनिया न्यूज)
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine