पंजाब के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेंगे डेयरडेविल्स

नई दिल्ली| Last Updated: शनिवार, 15 अप्रैल 2017 (07:21 IST)
नई दिल्ली। राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट के खिलाफ पिछले मैच में 97 रनों की आईपीएल इतिहास की अपनी सबसे बड़ी जीत से आत्मविश्वास से भरी की टीम शनिवार को यहां फिरोजशाह कोटला पर के खिलाफ अपने पहले घरेलू मैच में जीत की लय बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी।
कप्तान जहीर खान की अगुआई में दिल्ली का गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत नजर आ रहा है लेकिन उसकी बल्लेबाजी में कुछ कमियां हैं जिससे टीम को पार पाना होगा।

दूसरी तरफ ग्लेन मैक्सवेल की अगुआई वाली पंजाब की टीम का मजबूत पक्ष उसकी बल्लेबाजी है लेकिन कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में 8 विकेट की हार के दौरान बल्लेबाजों ने टीम को निराश किया। टीम के गेंदबाज अब तक काफी प्रभावित नहीं कर पाए हैं जिसका फायदा दिल्ली की टीम शनिवार को उठाने की कोशिश करेगी।
दिल्ली की बल्लेबाजी अब तक ऋषभ पंत और संजू सैमसन के इर्द-गिर्द घूमती रही है। सैमसन ने राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट के खिलाफ पिछले मैच में अपने करियर और आईपीएल-10 का पहला शतक जड़ा। पंत ने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अर्द्धशतक जड़ा जबकि दूसरे मैच में भी तेजतर्रार पारी खेली लेकिन टीम के अन्य बल्लेबाज अब तक उम्मीदों में खरा उतरने में नाकाम रहे हैं।

क्रिस मौरिस ने पुणे के खिलफ सिर्फ 9 गेंदों में नाबाद 38 रनों की पारी खेलकर मौजूदा सत्र में टीम की ओर से प्रभावी ऑलराउंडर की भूमिका निभाने के संकेत दिया। उन्होंने गेंदबाजी में भी प्रभावित किया है और आरसीबी के खिलाफ 3 विकेट चटकाने के बाद पुणे के खिलाफ भी किफायती गेंदबाजी की। सलामी बल्लेबाज आदित्य तारे और सैम बिलिंग्स दोनों मैचों में नाकाम रहे। बिलिंग्स ने दोनों मैचों में 20 से अधिक रन बनाए लेकिन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे।
कोरी एंडरसन ने पुणे के खिलाफ ऑलराउंडर की अपनी भूमिका में निराश किया। सैमसन और मौरिस के साथ उन्होंने 2 साझेदारियां कीं और इस दौरान 81 रन बने लेकिन इसमें एंडरसन का योगदान सिर्फ 2 रन का रहा। टीम के पास कार्लेस ब्रेथवेट के रूप में एक और ऑलराउंडर मौजूद है लेकिन उन्होंने भी पहले मैच में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में निराश किया था। टीम को अगर टूर्नामेंट में प्रभावी प्रदर्शन जारी रखना है तो आगामी मैचों में सलामी जोड़ी के अलावा टीम के ऑलराउंडरों को भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा। बल्लेबाज करुण नायर भी मौके को भुनाने में विफल रहे हैं।
डेयरडेविल्स के गेंदबाजों ने अब तक दोनों मैचों में प्रभावित किया है। मौरिस के अलावा कप्तान जहीर खान भी दोनों मैचों में रंग में दिखे। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 2 जबकि पुणे के खिलाफ 3 विकेट चटकाए। तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भी उनका अच्छा साथ निभाया। लेग स्पिनर अमित मिश्रा पहले मैच में काफी महंगे साबित हुए लेकिन पुणे के खिलाफ उन्होंने जबर्दस्त वापसी करते हुए 11 रन देकर 3 विकेट चटकाए। बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने भी अब तक दोनों मैचों में किफायती गेंदबाजी करने के अलावा विकेट भी हासिल किए हैं।
टीम के पास इसके अलावा मोहम्मद शमी और कागिसो रबादा जैसे 2 दिग्गज तेज गेंदबाज भी मौजूद हैं जिन्हें आजमाया जा सकता है। दूसरी तरफ किंग्स इलेवन पंजाब का मजबूत पक्ष उसकी बल्लेबाजी है। हाशिम अमला और मनन वोहरा की सलामी जोड़ी ने टीम को अब तक लगभग सभी मैचों में उम्दा शुरुआत दिलाई है लेकिन वोहरा अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे हैं। अमला ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अर्द्धशतक जड़ा था जबकि अन्य मैचों में भी अच्छी शुरुआत की।
कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने पहले 2 मैचों में राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट और आरसीबी के खिलाफ क्रमश: 44 और 43 रन की नाबाद पारियां खेलकर पहले 2 मैचों में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। डेविड मिलर और रिद्धिमान साहा भी मौका मिलने पर अपने बल्ले का कमाल दिखा चुके हैं। टीम की गेंदबाजी हालांकि कुछ कमजोर है। मोहित शर्मा तीनों मैचों में काफी महंगे साबित हुए हैं लेकिन संदीप शर्मा और वरुण आरोन ने टुकड़ों में प्रभावित किया है। अक्षर पटेल ने गेंद और बल्ले दोनों से प्रभाव छोड़ा है।
टीमें इस प्रकार हैं-

दिल्ली डेयरडेविल्स : जहीर खान (कप्तान), मोहम्मद शमी, शाहबाज नदीम, जयंत यादव, अमित यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, करुण नायर, ऋषभ पंत, चामा मिलिंद, खलील अहमद, प्रत्युष सिंह, मुरुगन अश्विन, आदित्य तारे, शशांक सिंह, अंकित बावने, नवदीप सैनी, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज, पैट कमिंस, कागिसो रबादा, क्रिस मौरिस, कार्लेस ब्रेथवेट, सैम बिलिंग्स।

किंग्स इलेवन पंजाब : ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), डेविड मिलर, मनन वोहरा, हाशिम अमला, शान मार्श, अरमान जाफर, मार्टिन गुप्टिल, ईयोन मोर्गन, रिंकू सिंह, संदीप शर्मा, अरमान जाफर, अनुरीत सिंह, मोहित शर्मा, केसी करियप्पा, प्रदीप साहू, स्वप्निल सिंह, टी. नटराजन, मैट हेनरी, वरुण आरोन, अक्षर पटेल, मार्कस स्टोइनिस, गुरकीरत मान, राहुल तेवातिया, डेरेन सैमी, रिद्धिमान साहा, निखिल नाईक, इशांत शर्मा।
समय: मैच रात 8 बजे शुरू होगा। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :

सेक्स के मामले में उत्तर भारतीय आगे

सेक्स के मामले में उत्तर भारतीय आगे
नई दिल्‍ली। भारत में सेक्‍स लाइफ पर हुए एक सरकारी सर्वेक्षण में चौंकाने वाले तथ्‍य सामने ...

न दाढ़ी वाले न हट्टे-कट्टे, ऐसे मर्द हैं खूबसूरत महिलाओं की ...

न दाढ़ी वाले न हट्टे-कट्टे, ऐसे मर्द हैं खूबसूरत महिलाओं की पहली पसंद
पुरुषों में हमेशा ही इस बात कि उत्सुकता होती है कि महिलाओं को आखिर कैसे मर्द पसंद आते ...

किम ने न्यूड बॉडी बॉटल में परफ्यूम लॉंच किया

किम ने न्यूड बॉडी बॉटल में परफ्यूम लॉंच किया
न्यू यॉर्क । अमेरिका में फैशन और ब्यूटी के बाजार की लीडिंग लेडी कही जाने वाली किम ...

दुनिया का पहला लिंग, अंडकोष ट्रांसप्लांट

दुनिया का पहला लिंग, अंडकोष ट्रांसप्लांट
बाल्टीमोर, मैरीलैंड। पिछले दिनों अमेरिका में दुनिया का पहला सफल लिंग और अंडकोष ...