Widgets Magazine

पूर्व प्रधानमंत्री गिलानी के बेटे के खिलाफ आरोप तय

पुनः संशोधित शनिवार, 22 अप्रैल 2017 (00:15 IST)

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री युसुफ रजा गिलानी के बेटे और 10 अन्य लोगों के खिलाफ एक अदालत ने एफेड्रिन मादक पदार्थ कांड में शुक्रवार को आरोप तय किए। इस कांड ने 2011 में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी सरकार के लिए परेशानियां खड़ी कर दी थीं।
 
'द डॉन' की खबर के अनुसार, इस मामले से दो पाकिस्तानी दवा कंपनियां.. बेरलेक्स और दनास जुड़ी हुई हैं। इन्होंने कथित रूप से अपने राजनीतिक संपर्क का प्रयोग कर भारी मात्रा में एफेड्रिन मंगवाई। संदेह है कि उन्होंने एफेड्रिन मादक पदार्थों का कारोबार करने वालों को दे दिया, जिससे उन्होंने अरबों डॉलर की कमाई की। हालांकि कंपनियों ने कुछ भी गलत करने से इनकार किया है।
 
इस कांड में एंटी-नारकोटिक्‍स अदालत ने अली मुसा गिलानी और 10 अन्य लोगों के खिलाफ आरोप तय किए हैं। आरोपियों में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मखदुम शहाबुद्दीन, स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी अब्दुल सत्तार और अब्दुल खालिक शामिल हैं। आरोपियों द्वारा स्वयं को निर्दोष बताए जाने के बावजूद, न्यायाधीश ने इन पर औपचारिक रूप से आरोप तय किए। (भाषा) 
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine