यह समय उत्तर कोरिया से बात करने का नहीं : अमेरिका

वाशिंगटन| पुनः संशोधित मंगलवार, 3 अक्टूबर 2017 (09:34 IST)
वाशिंगटन। अमेरिका का कहना है कि यह समय, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन कर लगातार बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण करने वाले और अपने परमाणु हथियार कार्यक्रमों को आगे बढ़ा रहे उत्तर कोरिया से बात करने का नहीं है।
व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम स्पष्ट रूप से मानते हैं कि यह समय बात करने का नहीं है। उन्होंने यह जवाब इस सवाल पर दिया कि क्या अमेरिका उत्तर कोरिया के साथ फिर से बातचीत की कोशिश कर रहा है।

सैंडर्स ने कहा कि जो बातचीत हुई है या जो हो रही है वह केवल हिरासत में लिए गए अमेरिकियों को वापस लाने पर ही होगी। उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया से केवल इसी विषय पर चर्चा की जाएगी। साथ ही उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस समय उत्तर कोरिया से कोई बातचीत नहीं की जाएगी। फिलहाल उत्तर कोरिया में तीन अमेरिकी हिरासत में हैं। हालांकि सैंडर्स ने कहा कि अमेरिका, उत्तर कोरिया पर राजनयिक दबाव बनाना जारी रखेगा।
उन्होंने कहा, 'हम उत्तर कोरिया पर राजनयिक दबाव बनाए जाने का दृढ़ता से समर्थन करते हैं, जो हम लगातार बना भी रहे हैं। लेकिन अब उत्तर कोरिया के साथ केवल बातचीत करते रहने का समय नहीं है।'

अमेरिका ने अपने सभी सहयोगियों एवं भागीदारों से भी इस दिशा में और कदम उठाने को कहा है। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :