अमेरिकी सिख अभिनेता को विमान में सवार होने से रोका

न्यूयार्क| Last Updated: मंगलवार, 9 फ़रवरी 2016 (14:45 IST)
न्यूयार्क। एक अमेरिकी सिख अभिनेता वारिस अहलूवालिया को न्यूयॉर्क जा रहे ऐरोमेक्सिको के में उस समय चढ़ने से रोक दिया गया जब उन्होंने सुरक्षा जांच के दौरान अपनी पगड़ी उतारने से इंकार कर दिया।
 
मेक्सिको की यात्रा पर गए 41 वर्षीय अहलूवालिया ने अपनी और न्यूयॉर्क वापस लौटने के लिए ऐरोमेक्सिको की एक उड़ान के बोर्डिंग पास की एक फोटो ली और एक शीर्षक में लिखा कि उन्हें विमान में सवार होने से रोका गया।
 
अहलूवालिया ने बताया कि वह सोमवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे मेक्सिको सिटी के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के ऐरोमेक्सिको काउंटर पर पहुंचे और उन्हें एक कोड के साथ प्रथम श्रेणी का बोर्डिंग पास दिया गया। इस कोड का मतलब था कि उन्हें दूसरी बार सुरक्षा जांच से गुजरना होगा।
 
अहलूवालिया ने ट्विटर पर अपनी एक फोटो अपलोड की जिसमें उन्होंने ऐरोमेक्सिको के विमान का टिकट पकड़ा हुआ है जो अब किसी काम का नहीं है।
 
इस फोटो को पोस्ट करते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि मुझे मेक्सिको सिटी में बताया गया कि मैं अपनी पगड़ी के कारण न्यूयॉर्क जाने वाली ऐरोमेक्सिको उड़ान में सवार नहीं हो सकता।
 
अहलूवालिया जब वह न्यूयॉर्क सिटी जाने वाली उड़ान संख्या 408 में सवार होने के लिए गेट पर पहुंचे तो उनसे कहा गया कि वह एक तरफ हटकर खड़े हो जाएं और अन्य यात्रियों को विमान में सवार होने दें।
ब्रुकलीन के बे रिज में पले-बढ़े अहलूवालिया एक डिजाइनर भी हैं जो अपनी हाउस ऑफ वारिस आभूषण लाइन और डिजाइन संबंधी अन्य काम के लिए जाने जाते हैं। >  
उन्हें हाल ही में कनाडाई थ्रिलर ‘बीबा ब्यॉयज’ में उनकी भूमिका के लिए 2016 कनाडियन स्क्रीन अवार्ड में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए नामित किया गया था। अहलूवालिया एक सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं जिन्होंने सिख धर्म के प्रति व्यापक जागरूकता के लिए अभियान भी चलाया है।
 
वह 2013 में गैप ‘मैक लव’ के एक विज्ञापन में एक मॉडल के रूप में दिखाई दिए थे। यह विज्ञापन न्यूयार्क सिटी के उपमार्गों पर लगाया गया था और बाद में इस पर जातिवादी टिप्पणी करके इसे विरूपित कर दिया गया था।
 
वैनिटी फेयर, ब्रिटिश जीक्यू और वॉग ने सर्वश्रेष्ठ ड्रेस की सूची में उनका चुनाव किया था। वह 12 घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी हवाई अड्डे पर हैं। >  
अहलूवालिया ने बताया कि एक नागरिक अधिकार समूह सिख कोलिएशन के वकीलों ने ऐरोमेक्सिको से टेलीफोन पर बात की है इसलिए उनकी वही रकने की योजना है। उन्होंने कहा कि उनकी किसी दूसरे विमान से जाने की तत्काल कोई योजना नहीं है।
चित्र : सोशलमीडिया

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :