ट्रंप ने दूसरी भारतीय महिला को शीर्ष पद पर किया नामित

वाशिंगटन| Last Updated: बुधवार, 30 नवंबर 2016 (09:00 IST)
Widgets Magazine
वाशिंगटन। अपनी ‘ड्रीम टीम’ के तहत अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने मंगलवार को दूसरी भारतीय अमेरिकी महिला को शीर्ष प्रशासनिक पद के लिए नामित किया और उन्हें स्वास्थ्य विभाग में एक संघीय एजेंसी का प्रभारी नियुक्त किया। ट्रंप का कहना है कि इसे अमेरिका की स्वास्थ्य प्रणाली में बहुत बड़ा बदलाव आएगा।
 
ट्रंप ने एक बयान में कहा, 'मुझे (डॉ.) सीमा वर्मा को सेंटर्स फोर मेडिकेयर एंड मेडिकएड सर्विसेज की प्रशासक नामित करते हुए खुशी है।' यह घोषणा कांग्रेस सदस्य टॉम प्राइस का अपना स्वास्थ्य एवं मानव सेवा मंत्री नामित करने के साथ की गई है।
 
मेडिकेयर और मेडिकएड में देश में जानी-मानी विशेषज्ञ वर्मा सेंटर्स फोर मेडिकेयर और मेडिकएड सर्विसेज की प्रशासक के रूप में अपनी सेवा प्रदान करेंगी।
 
ट्रंप ने कहा, 'उन्हें मेडिकेयर और मेडिकएड नीति में सलाह देने तथा राज्यों को जटिल व्यवस्थाओं को आगे बढ़ाने में दशकों का अनुभव है। अध्यक्ष प्राइस और सीमा वर्मा एक साथ ड्रीम टीम हैं जो सभी अमेरिकियों के फायदे के लिए स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली में बड़ा बदलाव लाएगी।'(भाषा)
 
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।