अमेरिका दौरे पर शिवराज का व्यस्त कार्यक्रम

Last Updated: रविवार, 22 अक्टूबर 2017 (20:19 IST)
न्यूयॉर्क। अमेरिका की 1 सप्ताह की यात्रा पर रविवार रात वॉशिंगटन पहुंच रहे के मुख्यमंत्री का वहां काफी व्यस्त कार्यक्रम है। प्राप्त जानकारी के अनुसार चौहान अपने सरकारी दौरे में अमेरिकी कांग्रेस के पहले हिन्दू सदस्य और ओबामा प्रशासन की पूर्व अधिकारी एवं वर्तमान में अमेरिका-भारत व्यापार परिषद की अध्यक्ष के साथ बैठक भी करेंगे।

चौहान यहां 2 कार्यक्रमों में मुख्य वक्ता के रूप में भाग लेंगे और 'फ्रेंड्स ऑफ एमपी' को भी संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री ने फरवरी 2015 में अपनी पिछली अमेरिका यात्रा के दौरान 'फ्रेंड्स ऑफ एमपी' का शुभांरभ किया था। रात में अमेरिका की राजधानी पहुंचने के कुछ देर बाद ही राजदूत नवतेज सरना द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भारत-अमेरिकी समुदाय के लोगों के साथ चर्चा करेंगे और उसके बाद भोजन होगा।
चौहान सोमवार को अमेरिकी संसद में पं. दीनदयाल उपाध्याय फोरम के उद्घाटन अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में भाषण देंगे। शाम को वे गेब्बार्ड और बिस्वाल के साथ चर्चा करेंगे।

मंगलवार को मध्यप्रदेश में निवेश बढ़ाने के उद्देश्य से यूएस-इंडिया स्ट्रैटजिक पार्टनरशिप फोरम और कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा कांफ्रेंस आयोजित की जाएगी। शाम को चौहान न्यूजर्सी में अक्षरधाम मंदिर जाएंगे। बुधवार को उद्योगपतियों के साथ लंच का आयोजन किया गया है जिसे न्यूयॉर्क के काउंसिल जनरल संदीप चक्रवर्ती संबोधित करेंगे। मध्यप्रदेश के वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार विभाग के प्रमुख सचिव मोहम्मद सुलेमान यहां एक प्रेजेंटेशन भी देंगे।
मुख्यमंत्री कोलंबिया विश्वविद्यालय का दौरा भी करेंगे और डिनर के साथ उस दिन के कार्यक्रम समाप्त करेंगे। गुरुवार को एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम में गोल्डमैन सैश के प्रबंध निदेशक हर्ष गुप्ता और हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स के चेयरमैन पुर्णेन्दु चटर्जी के साथ भी चर्चा होगी। रात में 'फ्रेंड्स ऑफ एमपी' के साथ बैठक के बाद भोजन का आयोजन किया गया है।

शुक्रवार को कई लोगों के साथ वन-टू-वन चर्चा और अन्य कार्यक्रम निर्धारित हैं। मुख्यमंत्री शनिवार को मुंबई के लिए उड़ान भरेंगे। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :