Widgets Magazine

पुर्तगाल में भीषण आग, 62 लोगों की मौत

पेनेला (पुर्तगाल)/ नई दिल्ली| Last Updated: सोमवार, 19 जून 2017 (00:56 IST)
पेनेला (पुर्तगाल)/ नई दिल्ली। मध्य के में लगी भीषण में कम से कम 62 लोगों की मौत हुई है और कई अन्य झुलस गए हैं। सरकार ने कहा कि अधिकांश की मौत कार में जलकर हुई है। कोइंब्रा से करीब 50 किलोमीटर दूर पेड्रोगाओ ग्रांडे म्यूनिसिपलिटी के जंगल में कल अपराह्न आग भड़क उठी थी। अग्निशमन दल के 600 कर्मचारी और 160 वाहनों को आग पर काबू पाने के लिए भेजा गया है। आग बेहद तेजी से कई जगहों पर फैल गयी। लिस्बन के निकट सिविल प्रोटेक्शन मुख्यालय में प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा ने कहा कि दुर्भाग्य से जंगलों में लगी आग के संदर्भ में हाल के वर्षों में हमारे द्वारा देखी गई सबसे बड़ी दुर्घटनाओं में से यह एक लगती है।
 
उन्होंने कहा कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। प्राथमिकता उन लोगों को बचाने की है जो अब भी खतरे में हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि अभी पहली प्राथमिकता आग पर काबू पाने की है। इसके बाद ही हम समझ पाएंगे कि हुआ क्या था। पुर्तगाल में कई इलाकों में सप्ताहांत का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा चला गया था। देश भर में जंगलों में आग लगने के 60 मामले सामने आए और इन पर काबू पाने के लिए 1700 दमकलकर्मियों को लगाया गया है। गृहमंत्री जॉर्ज गोम्स ने कहा कि लीरिया क्षेत्र में आग से झुलसकर 62लोगों की मौत हुई है इनमें से अधिकतर लपटों में घिरी अपनी कारों में फंस गए थे।  
 
प्रधानमंत्री ने जताया शोक : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पुर्तगाल में जंगल में लगी आग में लोगों के मरने पर शोक व्यक्त किया।  प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि पुर्तगाल में जंगल में लगी आग के कारण लोगों की मौत की खबर से दुखी हूं। इस त्रासदपूर्ण घटना को लेकर पुर्तगाल के लोगों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं। मोदी का 24 जून को इस यूरोपीय देश की यात्रा पर जाने का कार्यक्रम है। (भाषा)
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine