पाकिस्तान में बच्ची की‍ दुष्कर्म के बाद हत्या, बवाल

इस्लामाबाद| पुनः संशोधित गुरुवार, 11 जनवरी 2018 (15:11 IST)
इस्लामाबाद। के पंजाब प्रांत में 7 वर्षीय बच्ची की के बाद हत्या से नाराज लोगों के एक थाने और सरकारी इमारत पर हमला कर दिया। इस दौरान पुलिस कार्रवाई में 2 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।
पाकिस्तानी अखबार 'डॉन' ने पुलिस के हवाले से बताया कि प्रांत के कासुर जिले में बुधवार को पीड़िता के अंतिम संस्कार के बाद हिंसा भड़क उठी। प्रदर्शनकारियों ने दोषियों को पकड़ने में विफल रहने का आरोप लगाकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किए।

इसी दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने उपायुक्त कार्यालय पर हमले का प्रयास किया जिन्हें रोकने के लिए की गई कार्रवाई में 2 प्रदर्शनकारियों की गोली लगने से मौत हो गई। प्रांतीय प्रशासन ने बुधवार शाम को बताया कि प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी करने वाले 4 पुलिसकर्मियों और 2 नागरिक रक्षाकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
पिछले सप्ताह बच्ची को उसके घर के बाहर से अगवा कर लिया गया था। मंगलवार को उसका शव कचरे में पड़ा मिला। पोस्टमॉर्टम में उसके साथ बलात्कार के संकेत मिले हैं।

बच्ची अपने रिश्तेदार के यहां रह रही थी, क्योंकि उसके माता-पिता उमराह (इस्लामिक तीर्थयात्रा) के लिए सऊदी अरब गए हुए थे। उनके लौटने के बाद बुधवार को बच्ची को सुपुर्द-ए-खाक किया गया।

पुलिस ने इस संबंध में 4 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने बताया कि वे उस व्यक्ति की पहचान की कोशिश कर रहे हैं, जो फुटेज में बच्ची को साथ लेकर जाता हुए दिख रहा है।
उधर लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) के मुख्य न्यायाधीश मंसूर अली शाह ने हत्या के इस मामले पर संज्ञान लेते हुए पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है। पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा है कि वे खुद इस मामले की निगरानी करेंगे और तब तक चैन से नहीं बैठेंगे, जब तक कि दोषी को पकड़ नहीं लिया जाता। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :