पाक अर्द्धसैनिक बल पर आत्मघाती हमला, 2 जवानों की मौत

पुनः संशोधित सोमवार, 17 जुलाई 2017 (15:25 IST)

पेशावर। पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में के जवानों को ले जा रहे एक वाहन पर सोमवार को 1 आत्मघाती हमलावर ने हमला किया जिसमें 1 मेजर सहित 2 जवानों की हो गई और 10 अन्य घायल हो गए।
तहरीक-ए-तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। पुलिस ने बताया कि विस्फोटकों से लदी मोटरसाइकल पर सवार हमलावर ने फ्रंटियर कांस्टेबुलेरी (एफसी) के काफिले पर पेशावर के हयाताबाद क्षेत्र में ट्रैफिक सिग्नल के दौरान हमला किया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (ऑपरेशंस) सज्जाद खान ने बताया कि इस हमले में फ्रंटियर कॉर्प्स के 1 मेजर समेत 2 जवानों की मौत हो गई। हयाताबाद के बाग-ए-नारन में हुए इस आत्मघाती विस्फोट में समीप से गुजर रहे राहगीरों समेत 10 लोग घायल हो गए। काफिले का हिस्सा रहे 2 वाहन इस विस्फोट में पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए थे।
विस्फोट के बाद सुरक्षाबलों ने इस क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है। घायल हुए लोगों को हयाताबाद मेडिकल कॉम्प्लेक्स में भर्ती कराया गया है। तहरीक-ए-तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। पाकिस्तानी सेना द्वारा कबायली इलाके खैबर में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के खात्मे के लिए अभियान शुरू करने की घोषणा के 1 दिन बाद यह हमला हुआ है। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :