ओबामा बोले, आईएसआईएस के षड्यंत्रकारियों को नहीं छोड़ेगा अमेरिका

वाशिंगटन| पुनः संशोधित शुक्रवार, 29 जनवरी 2016 (15:10 IST)
वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम को को नेस्तनाबूद करने का निर्देश देने के साथ ही कहा है कि इस आतंकवादी समूह के साजिशकर्ता किसी भी देश में हो, अमेरिका उन्हें छोड़ेगा नहीं।
 
अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक में ओबामा ने इस्लामिक स्टेट को कमजोर करने और नष्ट करने के लिए अमेरिकी अभियान तेज करने पर चर्चा की।
 
व्हाइट हाउस ने कहा, 'राष्ट्रपति ने जोर दिया कि अमेरिका जहां भी जरूरी होगा वहां किसी भी देश में आईएसआईएल (आईएसआईएस) के आतंकी षड्यंत्रकारियों का मुकाबला करना जारी रखेगा। आईएसआईएल से जुड़े संगठन और अन्य चरमपंथी समूह उन क्षेत्रों में पनाहगाह पाने की कोशिश करते हैं जहां शासन कमजोर होता है।
 
उन्होंने अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम को लीबिया और अन्य देशों में आतंकवाद रोधी प्रयासों को मजबूत करने के निर्देश दिए जहां आईएसआईएल अपनी जड़ें जमाने की कोशिशों में लगा है।
 
व्हाइट हाउस ने कहा, 'आईएसआईएल को कमजोर करने और नष्ट करने के लिए वैश्विक साझेदारों के बीच लगातार समन्वय और सहयोग की आवश्यकता होगी तथा अमेरिका आईएसआईएल से लड़ने के लिए वैश्विक गठबंधन के प्रयासों का लगातार नेतृत्व करने के लिए प्रतिबद्ध है।'
 
इस बीच, राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के जीओपी के दावेदारों ने आईएसआईएस के प्रति ओबामा प्रशासन की नीतियों के लिए इसकी आलोचना जारी रखी। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :