मेक्सिको की वनेसा पोन्स डी ल्योन बनीं मिस वर्ल्ड 2018

पुनः संशोधित रविवार, 9 दिसंबर 2018 (08:06 IST)
बीजिंग। मेक्सिको की ने चीन के सान्या शहर में आयोजित भव्य कार्यक्रम में शनिवार को मिस वर्ल्ड (विश्व सुंदरी) 2018 का खिताब जीता।

भारत की अनुकीर्ति वास इस प्रतियोगिता में अपनी छाप छोड़ पाने में नाकाम रहीं। वह शीर्ष 30 में भी जगह नहीं बना पाई। थाइलैंड की निकोलिन पिचापा लिम्सनुकन को प्रथम उप-विजेता घोषित किया गया।

शीर्ष पांच में बेलारूस की मारिया वासिलेविच, जमैका की कदीजा रॉबिंसन और यूगांडा की क्विन एबेनाक्यो भी शामिल हैं। पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने वनेसा को विश्व सुंदरी का ताज पहनाया। इस प्रतियोगिता के दौरान 118 सुंदरियों ने हिस्सा लिया था।
मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद वनेसा (26) ने कहा, ‘मुझे यकीन नहीं हो रहा। यह मेक्सिको में सभी के लिए और मेरा समर्थन करने वालों के लिए है। वे एक अच्छे प्रतिनिधि के हकदार हैं और मुझे उम्मीद है कि मैं उन्हें गौरवान्वित करूंगी। मुझे जितना वक्त मिला है, मैं ज्यादा से ज्यादा करने की कोशिश करूंगी। आप सभी का शुक्रिया।’

मिस वर्ल्ड के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी विजेता की घोषणा की गई। तमिलनाडु की 19 साल की छात्रा अनुकीर्ति ने इस साल जून में मिस इंडिया 2018 का खिताब जीता था।


और भी पढ़ें :