जुकरबर्ग ने ट्रंप के दावे को किया खारिज

पुनः संशोधित गुरुवार, 28 सितम्बर 2017 (23:22 IST)
वॉशिंगटन। मार्क जुकरबर्ग ने को सदा ट्रंप-विरोधी कहने पर अमेरिकी राष्ट्रपति पर पलटवार किया और कहा कि यह प्रमुख सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट सभी प्रकार के विचारों का मंच है।
सोशल नेटवर्किंग साइट को ट्रंप-विरोधी बताने वाले ट्रंप के ट्वीट का जवाब देते हुए फेसबुक के सीईओ और संस्थापक ने कहा कि सोशल मीडिया मंच ने अमेरिका चुनाव के दौरान भी तटस्थ रहने का प्रयास किया था।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने फेसबुक पर ‘गठजोड़’ का आरोप लगाते हुए इसे ‘ट्रंप विरोधी’ करार दिया था। ट्रंप के आरोप पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जुकरबर्ग ने कहा कि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के समय फेसबुक ने तटस्थ रहने का पूरा प्रयास किया था। जुकरबर्ग फेसबुक के सीईओ भी हैं।
उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, रोजाना मैं लोगों को पास लाने और सभी के लिए एक समुदाय बनाने का प्रयास करता हूं। हम सभी को आवाज देने और सभी विचारों को मंच देने की आशा करते हैं।

जुकरबर्ग ने कहा, ट्रंप कहते हैं कि फेसबुक उनके खिलाफ है। लिबरल कहते हैं कि हमने ट्रंप की मदद की। दोनों ही पक्ष उन विचारों और सामग्री से नाराज हैं, जो उन्हें पसंद नहीं है। सभी विचारों के लिए साझा मंच बनाना कुछ ऐसा ही होता है।

राष्ट्रपति चुनाव-2016 में रूसी हस्तक्षेप की जांच में कांग्रेस का सहयोग करने की फेसबुक की हामी के कुछ ही दिन बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने उस पर ट्रंप विरोधी होने का आरोप लगाया।

ट्रंप ने ट्वीट किया था, फेसबुक हमेशा ट्रंप-विरोधी था। नेटवर्क हमेशा ट्रंप-विरोधी है.. इसलिए फर्जी खबरें, #न्यूयॉर्कटाइम्स (ने माफी मांगी) और @डब्ल्यूएपीओ ट्रंप विरोधी हैं। गठजोड़?? (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :