Widgets Magazine

देवी काली की तस्वीर डालने के लिए केटी पेरी की आलोचना

लॉस एंजिल्स| Last Updated: बुधवार, 19 अप्रैल 2017 (23:52 IST)
(Photo Source: Katy Perry/Instagram) 
लॉस एंजिल्स। इंस्टाग्राम पर हिन्दू देवी काली की तस्वीर डालने के लिए पॉप गायिका केटी पेरी की आलोचना की गयी और बहुत सारे लोगों ने इसे अपमानजनक बताया। ‘चेन्ड टू रिदम’ गाने की 32 साल की गायिका ने फोटो शेयरिंग साइट पर काली की एक तस्वीर डाली थी और लिखा था ‘करेंट मूड’ (इस समय मेरा मिजाज) ।
हालांकि गायिका के बहुत सारे भारतीय फॉलोअर्स को यह अच्छा नहीं लिया।
 
एक व्यक्ति ने लिखा कि भारतीय देवी का अपमान न करें। इसे मूड नहीं कहा जा सकता। आपमें कुछ मूल्य होने चाहिए। यह तस्वीर हटा दें। (उनके लिए मेरे मन में नफरत नहीं है) एक दूसरे व्यक्ति ने कहा कि गायिका के लिए अपने मिजाज को दिखाने के लिए किसी धार्मिक तस्वीर का इस्तेमाल करना सही नहीं है।
 
इंस्टाग्राम पर केटी के एक फॉलोअर ने लिखा कि यह हिन्दू समुदाय के लिए थोड़ा अपमानजनक है, क्योंकि तस्वीर एवं देवी के पीछे का अर्थ इससे अलग है। मुझे नहीं पता कि ऐसा करने के पीछे आपका इरादा क्या है लेकिन इसका मतलब शक्ति एवं साहस का प्रतीक होना चाहिए। केटी पेरी भारतीय संस्कृति से प्रभावित हैं। 2010 में उन्होंने मशहूर हास्य कलाकार रसेल ब्रांड से राजस्थान में पारंपरिक भारतीय समारोह में शादी की थी। बाद में दोनों का तलाक हो गया।
 
गायिका का कुछ प्रशंसकों ने समर्थन भी किया और इन चीजों को गंभीरता से न लेने को कहा। एक प्रशंसक ने लिखा कि मैम कृपया इस नफरत पर ध्यान ना दें। हममें से कुछ ने हर चीज का बुरा मानने की आदत बना ली है। (भाषा) 
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine