आईएस आतंकी आत्मसमर्पण करें या मरने को तैयार रहें : अमेरिकी सेना

वाशिंगटन| पुनः संशोधित शुक्रवार, 12 जनवरी 2018 (11:16 IST)
वाशिंगटन। अमेरिकी सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अगर समूह के जिहादी अगर आत्मसमर्पण नहीं करते हैं तो अमेरिका एवं उसके सहयोगी देशों की सेना आतंकवादियों को गोली मार देगी या उनपर बम गिरा देगी।
कमांड सार्जेंट मेजर जॉन ट्रोकसेल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर आईएस के सदस्यों को चेताया कि अगर वह आत्मसमर्पण नहीं करते हैं तो उन्हें मार दिया जाएगा। उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि अगर वह आत्मसमर्पण करते हैं तो उन्हें जेल में सुरक्षित रखेंगे और उन्हें खाना, चारपाई देंगे और उचित प्रक्रिया का पालन करेंगे।

उन्होंने कहा कि अगर वह आत्मसमर्पण नहीं करते हैं तो हम उन्हें सुरक्षा बलों द्वारा मरवा देंगे, उन पर बम गिराएंगे, उन्हें चेहरे पर गोली मार देंगे, या फावड़े से मार-मार कर उनकी हत्या कर देंगे।
पोस्ट में अमेरिकी सैनिक की फोटो भी है जो फावड़ा पकड़ा हुआ है और किसी को संदेह है कि किसी व्यक्ति की फावड़े से कैसे हत्या की जा सकती है तो ट्रोकसेल ने बुधवार को एक डायग्राम पोस्ट करके इसे समझाया भी है। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :