ISIS का पैशाचिक कृत्य, बच्चों से बार-बार रेप...

Last Updated: बुधवार, 27 जनवरी 2016 (13:04 IST)
बच्चों का मासूम चेहरा देखकर कठोर से कठोर व्यक्ति का भी हृदय पिघल जाता है, लेकिन इस्लाम के नाम पर आतंक फैलाने वाले के राक्षस बच्चों से एक दिन में कई बार रेप करते हैं, जिससे वे पीड़ा से तड़पकर दम तोड़ तोड़ देते हैं। इतना ही नहीं ये शैतान महिलाओं और बच्चों की खुलेआम नीलामी भी कर रहे हैं।
 
अंतरराष्ट्रीय यजीदी मानवाधिकार संगठन के अध्यक्ष मिर्जा इस्माइल का कहना है कि इनमें से कुछ महिलाओं और लड़कियों ने लड़ाकों द्वारा एक दिन में कई-कई बार दुराचार के कारण सात, आठ और नौ वर्ष से कम उम्र के बच्चों को रक्तस्राव के कारण अपनी आंखों के सामने मरते देखा है। 
 
एक प्रमुख कुर्दिश मानवाधिकारों के वकील रेहान यालसिनदाग का कहना है कि  ISIS सदस्यों ने एंटेप (तुर्की) में एक कार्यालय खोल रखा है जिसके ज‍‍रिए  संगठन अगवा की गई महिलाओं और बच्चों को ऊंची कीमत पर बेच रहे हैं। इस देश के मंत्री और कानून का पालन कराने वाले अधिकारी कहां हैं जो कि देश में स्थि‍रता की बातें करते हैं।
 
यजीदी फेडरेशन ऑफ यूरोप की सह-अध्यक्ष लेला फरमान का कहना है कि पांच हजार लोगों को बंधक बनाकर रखा गया है। महिलाओं और बच्चों के साथ दुराचार होता है और बाद में उन्हें बेच दिया जाता है। ऐसे मामलों को अपराध समझा जाना चाहिए। 
 
रेहान का कहना है कि तुर्की ने बहुत सारी अंतरराष्ट्रीय संधियों पर हस्ताक्षर किए हैं, लेकिन यह ऐसा नंबर एक देश है जो कि मानव अधिकारों की सं‍धियों का पेशेवर तरीके से पालन नहीं करता है।
 
इस महीने में जर्मन टेलिविजन स्टेशन, एआरडी (कंर्सोटियम ऑफ पब्लिक ब्रॉडकास्टर्स इन जर्मनी) ने ऐसे वीडियो फुटेज दिखाए हैं जिनमें सीरिया से लगी सीमा पर तुर्की के गाजीएंटेप (एंटेप) में एक सम्पर्क कार्यालय के जरिए आईएसआईएस द्वारा यौन दासों का कारोबार चलाया जा रहा है। 
हजारों यजीदी महिलाएं आईएसआईएस के कब्जे में... पढ़ें अगले पेज पर....

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :