ड्रोन हमले में मारा गया 'जिहादी जॉन', आईएस ने की पुष्टि

बेरूत| पुनः संशोधित बुधवार, 20 जनवरी 2016 (07:44 IST)
बेरूत। ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की कि कई बंधकों का सिर कलम करने वाला खूंखार आतंकी 'जिहादी जॉन' मारा गया है। आतंकी संगठन ने कहा कि नवंबर में उसके सीरियाई गढ़ रक्‍का शहर में एक ड्रोन हमले में मारा गया था।
मीडिया द्वारा बीते वर्ष फरवरी में जिहादी जॉन की पहचान अरब मूल के 27 वर्षीय ब्रिटेन निवासी मोहम्‍मद एमवाजी के रूप में की गई थी।> > आईएसआईएस ने अपनी ऑनलाइन पत्रिका में कहा कि एजवाजी पिछले साल 12 नवंबर को रक्‍का में एक ड्रॉन हमले में मारा गया, जब वह अपनी कार में जा रहा था। आतंकी संगठन ने अपनी इस ऑनलाइन पत्रिका में 'अबु मुहारिब अल-मुजाहिर' उपनाम से उसके बारे में जिक्र किया था।
इससे पहले बीते वर्ष नवंबर में अमेरिका सेना ने कहा था कि वह इस बात को लेकर काफी हद तक आश्वस्त है कि आईएसआईएस आतंकवादी जिहादी जॉन सीरिया में हुए उसके हवाई हमलों में मारा गया। उसने जिहादी जॉन की मौत को आतंकी समूह इस्लामी स्टेट के लिए एक बड़ा झटका करार दिया।



वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :