नाइटहुड नहीं मिलने से ज्योफ्री बायकाट दुखी

लंदन| Last Updated: बुधवार, 7 जनवरी 2015 (00:45 IST)
लंदन। के पूर्व कप्तान संभवत: इसलिए नहीं दिए जाने से दुखी हैं कि उन्हें 18 साल पहले फ्रांस में अपनी पूर्व प्रेमिका को मारने के लिए सजा सुनाई गई थी। बायकाट ने हालांकि अपनी प्रेमिका को मारने के आरोपों से इनकार किया था।

‘टेलीग्राफ’ की खबर के अनुसार गृह सचिव थेरेसा सहित कई सांसदों ने बायकाट को सम्मानित करने का समर्थन किया था लेकिन बाद में कैबिनेट कार्यालय ने 18 साल पहले उनकी सजा को देखते हुए इस प्रयास को रोक दिया।

फ्रांस की एक अदालत ने फ्रांस के दक्षिण क्षेत्र के एक होटल में तत्कालीन प्रेमिका मारग्रेट मूर को चेहरे पर मुक्का मारने के लिए बायकाट को तीन महीने की निलंबित सजा सुनाई थी और उन पर पांच हजार पाउंड का जुर्माना लगाया था। बायकाट ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उनके प्रशंसकों ने नाइटहुड के लिए उनका समर्थन किया।
उन्होंने टि्वटर पर लिखा, मुझे खुशी है कि इतने सारे लोगों ने सोचा कि मैं नाइटहुड का हकदार हूं और दुखी भी हूं कि इसे ऐसी चीज के लिए रोक दिया गया, जो मैंने नहीं की। उन्होंने कहा, दुर्भाग्य से 18 साल पहले मुझ पर गलत आरोप लगाया गया था।

बायकाट ने कहा, मैंने फ्रांस में अपने नाम को पाक साफ करने की कोशिश की लेकिन वहां के कानून के मुताबिक आरोपी होने के बाद आप तब तक दोषी हो जब तक खुद को निर्दोष साबित नहीं कर दो। यह इंग्लैंड के कानूनों के उलट है। मुझे इस अन्याय के साथ जीना पड़ रहा है और जी रहा हूं। (भाषा)


और भी पढ़ें :