ट्रंप बोले, ओबामाकेयर एक आपदा...

वाशिंगटन| पुनः संशोधित शनिवार, 18 मार्च 2017 (11:53 IST)
वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की किफायती स्वास्थ्य देखभाल नीति को बदलने की योजना बना रहे राष्ट्रपति ने कहा है कि एक आपदा है और यह नीति बुरी तरह नाकाम रही है।
 
ट्रंप ने यहां दौरे पर आईं जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'ओबामाकेयर एक आपदा है। यह योजना नाकाम हो रही है।'
 
उन्होंने कहा कि ओबामाकेयर योजना नाकाम हो जाएगी। यह बंद हो जाएगी। यदि कुछ नहीं किया गया, तो यह बहुत जल्दी बंद हो जाएगी। अपने एक बड़े चुनावी वादे के मद्देनजर ट्रंप ने पूर्ववर्ती ओबामा प्रशासन की स्वास्थ्य सेवा पहल को बदलने के लिए कदम उठाने आरंभ कर दिए हैं।
 
ट्रंप ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि हमारे पास एक बहुत अच्छी स्वास्थ्य देखभाल नीति होगी। एक वैकल्पिक स्वास्थ्य देखभाल योजना अमेरिकी कांग्रेस में पेश की गई है जिसके पारित होने का ट्रंप ने भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि यह जल्द ही पारित हो जाएगी। (भाषा)
 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :