ट्रंप का चिकित्सकीय परीक्षण, क्या बोले डॉक्टर...

वाशिंगटन| Last Updated: शनिवार, 13 जनवरी 2018 (10:14 IST)
वाशिंगटन। अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार के फिजीशियन ने उनके की जांच की और बताया कि राष्ट्रपति की सेहत पूरी तरह ठीक है।
ट्रंप के स्वास्थ्य की जांच वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में कई घंटे चली। समझा जाता है कि इस दौरान ट्रंप का रक्तचाप, कोलेस्ट्रॉल, रक्त शर्करा, दिल की धड़कन, वजन आदि की जांच की गई।

डॉ रोनी जैक्सन ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि राष्ट्रपति की चिकित्सा जांच की गई और उनका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक है। ट्रंप अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति हैं। लगातार तीन प्रशासनों से डॉ. रोनी राष्ट्रपति के चिकित्सक हैं। वह 16 जनवरी को मीडिया को संबोधित करेंगे। उसी दौरान वह राष्ट्रपति के स्वास्थ्य के बारे में बताएंगे।
हर राष्ट्रपति की नियमित सालाना स्वास्थ्य जांच होती है और उसकी व्यापक चर्चा होती है। ट्रंप के स्वास्थ्य को लेकर भी मीडिया में चर्चा हुई। उनके राजनीतिक विरोधी अक्सर उनकी सेहत को लेकर सवाल उठाते हैं। (भाषा)


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :