चिड़ियों से परेशान कार मालिक का कारनामा

पुनः संशोधित शनिवार, 23 दिसंबर 2017 (15:27 IST)

लंदन। छोटे पक्षी जैसे कि कबूतर, गौरेय्या, कोयल ‍आदि का स्वभाव होता है कि वे आमतौर पर जहां कहीं थोड़‍ी देर बैठते हैं तो वहीं कर देते हैं। कुछ लोगों को यह बात नागवार लग सकती है। लेकिन के शहर में एक शख्स चिड़ियों की इस बात से इतना परेशान हो गया कि उसने अपने घर के एक पेड़ में कांटे लगा दिए ताकि इस पर छोटे पक्ष‍ी न बैठ सकें।

ट्विटर पर की इस हरकत की खूब आलोचना की गई और सोशल मीडिया पर यह फोटो काफी वायरल हो गई। सोशल मीडिया पर कार मालिक की इस हरकत से काफी किरकिरी हो रही है। लोगों ने ट्विटर पर कार मालिक की इस हरकत की खूब आलोचना की है।

क्लिफ्टन, ब्रिस्टल की अन्ना फ्रांसिस ने एक पार्क कार पर कबूतरों की बीट के कुछ दागों की तस्वीर प्रकाशित की। एक दूसरी तस्वीर में दिखाया गया कि पार्क कार के पास एक पेड़ पर कांटे लगा दिए गए हैं। कई लोगों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी तीखी आलोचना की और कहा कि अगर इन सम्पन्न लोगों को पक्षियों से इतनी ही तकलीफ है तो वे अपने वाहनों को ढंककर क्यों नहीं रखते हैं।

इस आशय की जानकारी ब्रिस्टल पोस्ट ने भी दी और कहा कि रोज एक शख्स पेड़ के नीचे अपनी महंगी गाड़ी खड़ा करता था लेकिन सुबह गाड़ी पर देखता था कि चिड़िओं ने बीट की हुई है जिससे परेशान होकर कार मालिक ने पेड़ों पर एंटी बर्ड स्पाइक्स लगा दिए।

इस कारण अब चिड़ियों का आना बंद हो गया। लेकिन पास में रहने वाले लोगों ने पेड़ की फोटो ट्विटर पर अपलोड कर दीं और सारी जानकारी यूजर्स से शेयर की।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :